जहानाबाद जिला पदाधिकारी ने एन.एच.-83 का निरीक्षण कर कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश

Breaking news News बिहार



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट

जहानाबाद -जिला पदाधिकारीअलंकृता पांडे ने आज जहानाबाद जिला अंतर्गत आने वाले पटना-गया-डोभी, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं वाईपास का निरीक्षण किया । इस दौरान अपर समाहर्ता ब्रजेश कुमार, उप विकास आयुक्त धनंजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी विकास कुमार, भू -अर्जन पदाधिकारी चांदनी कुमारी, अपर समाहर्ता विभागीय जांच विनय कुमार तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के वरीय अभियंता उपस्थित रहे।
जिला पदाधिकारी ने भू अर्जन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि राष्ट्रीय राजमार्ग में जिन भू-स्वामीयों कि भूमि अधिग्रहित की गई है, उनमें से जिनका अभी भी भुगतान लंबित है उनका यथाशीघ्र भुगतान सुनिश्चित करे। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग में आने वाले बिजली के टावरों को शिफ्ट करने का कार्य कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग एवं आसपास के रैयतों से, जिनकी जमीन में टावर स्थानांतरित किए जाएंगे, से समन्वय बनाते हुए पूरा करें।
वही जिला पदाधिकारी ने बताई कि राष्ट्रीय राजमार्ग के वरीय अभियंता भी इस दौरान उपस्थित थे जिन्हें निर्माण मे तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग के गेबियन के सौदर्यीकरण एवं गैवियन में वृक्षारोपण के कार्य को भी पूरा करने का निर्देश दिया ।


जिला पदाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में जहां-जहां अतिक्रमण की समस्या है उसे दूर करना सुनिश्चित करे।
इस दौरान जिला पदाधिकारी के ने पटना जिला के सीमा से लेकर, गया जिला के सीमा तक का निरीक्षण किया ।