चंपारण की खबर::राज्यपाल के कार्यक्रम में सभी को पास रखना अनिवार्य है: डीएम

Breaking news News बिहार


दीक्षारम्भ कार्यक्रम की सफलता को लेकर एमजीसीयूबी और जिला प्रशासन की हुई बैठक


मोतिहारी / राजन द्विवेदी।
महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में 13 अगस्त, 2024 को आयोजित होने वाले दीक्षारम्भ कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आज महात्मा गांधी प्रेक्षागृह में विश्वविद्यालय के अधिकारियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बता दें कि इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर होंगे। एमजीसीयू के चीफ प्रॉक्टर प्रो. प्रसून दत्त सिंह ने सर्वप्रथम बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों एवं अधिकारियों को कार्यक्रम की मिनट-टू-मिनट जानकारी दी। उन्होंने उपस्थितजनों को अनुशासन बनाए रखने के महत्व पर बल दिया और सभी को अनुशासन का पालन करने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक कांतेश मिश्रा ने स्पष्ट किया कि निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार किसी भी प्रकार की चूक होने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने विश्वविद्यालय और प्रशासन के बीच संवादहीनता नहीं होनी चाहिए । प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी और किसी भी प्रकार की सुरक्षा में चूक नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रथम चिकित्सा सुविधा, एंबुलेंस, और अग्निशमन दल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।


इस अवसर पर जिलाधिकारी  सौरभ जोरवाल ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सभी लोग अपने निर्धारित पास साथ रखेंगे और मंच के निकट के लोगों के लिए भी पास रखनी होगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि कार्यक्रम की पूर्णतया पूर्वाभ्यास की जाएगी। जिससे कोई भी छोटी से छोटी चूक न हो जाए। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पिछली बार का कार्यक्रम मोतिहारी के लिए गौरव का विषय बना था और इस बार का कार्यक्रम भी बेहतर होगा।
विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय श्रीवास्तव ने विश्वविद्यालय के शिक्षकों, अधिकारियों एवं कार्यक्रम में संलग्न लोगों को निर्देशित किया कि कार्यक्रम की सफलता के लिए पूरी मेहनत, ईमानदारी और संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम विश्वविद्यालय और मोतिहारी के लिए गर्व का विषय है।
बैठक में कार्यक्रम के संयोजक प्रो. बृजेश पाण्डेय सहित एमजीसीयूबी के अधिकारी एवं विभिन्न समितियों के समन्वयक, शिक्षकगण, जिला प्रशासन के अधिकारी एवं पदाधिकारी गण, पुलिस बल के अधिकारी एवं नौजवान एवं वॉलेंटियर्स उपस्थित थे।