जहानाबाद सदर अस्पताल में वेड की कमी से मरीजों को काउ॑टर पर ही सुला किया जा रहा इलाज।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

: जहानाबाद- जिले का सदर अस्पताल , मरीजों को नर्स के काउंटर पर ही लेट इलाज कराने आए मरीज लेटने पर विवस दिखे। बरसात की मौसम में वैसे भी तरह तरह की बिमारियों से लोग ग्रसीत हो जाने की बात सामने आती रहती है,वैसी प्रस्थिथिति में मरिज की संख्या मे इजाफा हुआ करता है।अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से मरीजों को खामियाजा भुगतना पड़ता है।
इसी कड़ी में सदर अस्पताल जहानाबाद में स्थिति है कि वेड के अभाव में मरीजों को नर्स वाली लगी काउ॑टर को ही वेड बना दिया गया है, जहां मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वही परिजनों द्वारा अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए लापरवाही की बात कही जा रही है। वही लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि न तो दबा की समुचित व्यवस्था है,और न मरीजों के लिए बेड,लोग जहां पा रहे है वही लेटने को मजबूर हैं।

सिविल सर्जन से अस्पताल की हकीकत के सम्बंध में जब जानने की कोशिश किया गया, तो सिविल सर्जन द्वारा कोई सार्थक जबाव नहीं दिया गया।
अस्पताल प्रशासन द्वारा लापरवाही बरतने तथा मरीजों के प्रति कोई सहानुभूति नहीं रखने जैसा बातें सामने आई है ।यही नहीं डाॅक्टर तथा नर्स की भी आवश्यकता अनुसार डियूटी नहीं लगाएं जाने की भी बात लोगों ने कही। वही अस्पताल प्रबंधन द्वारा जिला पदाधिकारी के आदेश का भी उल॑घन करने की बात सामने आई है।