जहानाबाद जिले के 38 वें जिला सृजन दिवस की तैयारी को लेकर अपर समाहर्ता ने किया समिक्षा बैठक।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद – अपर समाहर्ता बृजेश कुमार की अध्यक्षता में कार्यालय प्रकोष्ठ में आगामी 38 वी जिला सृजन दिवस के अवसर पर जिले में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की तैयारी को लेकर समीक्षा बैठक की । बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कल्याण पदाधिकारी ,प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा ,वरीय उप समाहर्ता,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ,निदेशक डीआरडीए, डीपीएम जिला हेल्थ सोसायटी एवं अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहे।
1 अगस्त को मनाये जाने वाले जिला स्थापना दिवस की तैयारी को लेकर जिले में त्वरित गति से की जा रही है। इसी क्रम में समीक्षा किया गया कि सभी स्तरों पर तैयारी अभी भी पूर्ण की जानी है एवं यदि किसी बिंदु पर अन्य निर्देश जारी किए जाने हैं तो उसका अनुपालन ससमय हो पाए।
अपर समाहर्ता के द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि प्रभात फेरी के लिए बच्चों एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारी कर्मी की उपस्थिति ससमय कर ले ,जिससे कि अस्पताल मोड़ से प्रभात फेरी निकाली जा सके। इस प्रभात फेरी में आमजन एवं सरकारी महकमों के पदाधिकारी एवं कर्मी भी सम्मिलित होने वाले हैं। इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी जहानाबाद ,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं डीएसपी यातायात को भी अलग से निर्देश जारी किए गए हैं जिससे कि यातायात एवं विधि व्यवस्था संबंधी सारी व्यवस्थाएं प्रभात फेरी के दौरान प्रभावित न हो।
यह भी निर्देश दिया गया कि स्थापना दिवस के अवसर पर विगत वर्ष में जिले में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पदाधिकारी एवं कर्मियों को सम्मानित करने की परिपाटी रही है, जिसके लिए पदाधिकारी एवं कर्मियों की अंतिम सूची सक्षम कार्यालय से प्राप्त कर ली जाए। सरकारी पदाधिकारी एवं कर्मियों के अलावा भी खेल, कला एवं निजी क्षेत्र में जिला के विकास में हाथ बढ़ाने वाले संस्थाओं, खिलाड़ियों एवं जीविका दीदियों तथा आम लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा।


जिला सृजन दिवस के अवसर पर इस बार प्रखंडों में भी रंगारंग कार्यक्रम एवं विभागों से जुड़ी योजनाओं की स्टॉल लगाने का निर्देश है जिसके लिए तैयारी की जा रही हैं।
अपर समाहर्ता बृजेश कुमार के द्वारा जहानाबाद जिला के वासियों को इस अवसर पर नगर भवन में कराए जा रहे रंगारंग संस्कृति कार्यक्रम में आमंत्रित भी किया है।