चंपारण की खबर::जिला पार्षद सुरेश यादव हत्याकांड का षड्यंत्रकारी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Breaking news News बिहार



मोतिहारी / राजन द्विवेदी ।

नगर मोतिहारी थानाक्षेत्र में बीते 26 जून को जिला परिषद सदस्य सुरेश यादव की हुई हत्या के षड्यंत्र में शामिल एक अपराधी रमेश महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ के बाद घटना में संलिप्त अपराधियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।
बता दें कि बीते 26 जून 2024 को अपराह्न करीब 03:40 बजे मोतिहारी नगर थाना क्षेत्र स्थित चांदमारी में एक मोटरसाईकिल पर सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने जिला परिषद सदस्य सुरेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने उक्त घटना का सफल उद्भेदन एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अनुसंधान दल (एस.आई.टी.) का गठन किया था। गठित एसआईटी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वैज्ञानिक एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर घटना के मात्र 24 घंटे के अंदर घटना में संलिप्त दो अपराधी को घटना में प्रयुक्त देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं घटना के अनुसंधान के क्रम में बीते 30 जून 2024 को बंजरिया थानाक्षेत्र के फुलवरिया गांव से उक्त हत्याकांड के षड्यंत्र में शामिल एक अपराधी को गिरफ्तार किया। पूछताछ के क्रम पकड़ाये अपराधी ने घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है। वहीं पुलिस घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों को चिन्हित कर लगातार छापेमारी कर रही है।
गिरफ्तार अपराधी की पहचान बजरिया थाना क्षेत्र निवासी रमेश महतो के रूप में हुई है। इस अपराधी का पूर्व से पश्चिम चंपारण के सिकटा में अवैध शराब एवं गाड़ी चोरी का कांड सं0-38/24 दर्ज है।
छापामारी टीम में सदर -2 डीएसपी जितेश पाण्डेय, बजरिया थानाध्यक्ष इन्द्रजीत पासवान, नगर थाना के दारोगा
श्रीराम राम, तकनीकी शाखा के पूरी टीम सहित सिपाही कुमार चिरंजीवी, नित्यानन्द दुबे एवं
बजरिया व नगर थाना के सशस्त्र बल शामिल थे।