सहारनपुर/उप्र/छह कुवंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन और 20 कंटेनर प्लास्टिक गिलास पकडे़-प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त कर निगम में किया गया जमा।

Breaking news News उत्तरप्रदेश



ब्यूरो चीफ सहारनपुर।



सहारनपुर। नगर निगम ने राज्य कर के मोबाइल स्कवॉड की मदद से 20 बोरियों में भरी छह कुवंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन व प्रतिबंधित प्लास्टिक गिलास के 20 कंटेनर पकडे़ है। यह प्रतिबंधित पॉलीथिन शहर की एक ट्रांस्पोर्ट के वाहन से पकडे़ है। ट्रांसपोर्टर पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए पकड़ी गयी प्लास्टिक जब्त कर निगम लायी गयी है।
नगर निगम ने शहर की एक ट्रांस्पोर्ट के वाहन से भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन व प्रतिबंधित प्लास्टिक गिलास की खेप पकड़ी है। राज्य कर के मोबाइल स्कवॉड द्वारा एक वाहन को जीएसटी जांच के लिए रोककर जब उसकी जांच की गयी तो उसमें काफी मात्रा में प्लास्टिक बोरे और गत्ते के कंटेनर पाये गए। बोरो की जांच की गयी तो उनमें प्रतिबंधित पॉलीथिन व कंटेनरों में प्रतिबंधित प्लास्टिक गिलास पाये गए। राज्यकर के सहायक आयुक्त विवेक कुमार ने इसकी सूचना नगर निगम को दी।
इस सूचना पर नगर के मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल, सफाई निरीक्षक आशीष, प्रवर्तनदल की टीम के साथ दिल्ली रोड स्थित जीएसटी कार्यालय पहुंचे और मोबाइल स्कवॉड द्वारा रोके गए वाहन की जांच की तो 20 प्लास्टिक बोरों में 30-30 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन तथा गत्ते के 20 कंटेनरों में प्रतिबंधित प्लास्टिक गिलास भरे पाये गए मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल ने बताया कि गत्ते के कंटेनरों पर नींबू पानी लिखा था। निगम अधिकारियों ने 20 बोरियों में भरे 600 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन और कंटेनरों में भरे प्लास्टिक गिलास जब्त कर लिया और ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर निगम ले आए। ट्रांस्पोर्टर पर 25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है।