सहारनपुरनगरायुक्त के निर्देश पर नगर निगम ने शुक्रवार को अग्रसेन चौक स्थित बस स्टैंड के सामने निगम का दो मंजिला भवन कब्जा मुक्त कराकर

Breaking news News उत्तरप्रदेश




उसे कब्जे में ले लिया। उक्त भवन का पिछले कई वर्षो से निगम में किराया जमा नहीं कराया जा रहा था।

ब्यूरो सहारनपुर।



नगरायुक्त संजय चौहान के निर्देश पर नगर निगम का अतिक्रमण हटाओ दस्ता आज दोपहर अपर नगरायुक्त राजेश यादव के नेतृत्व में प्रवर्तन दल व पुलिस को साथ लेकर अग्रसेन चौक पहुंचा और बस स्टैंड के सामने ( टैक्सी स्टैंड के बराबर में ) निगम के दोमंजिला भवन को कब्जा मुक्त कराकर खाली करा लिया। अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा ने बताया कि नगर निगम की उक्त सम्पत्ति पर राव दाउद पुत्र राव रफीक निवासी ग्राम हरौड़ा द्वारा भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) लिखकर कब्जा कर रखा था। उन्होंने बताया कि पिछले कई वर्षो से उक्त सम्पत्ति का किराया निगम में जमा नहीं कराया जा रहा था। राव दाउद को उक्त सम्पत्ति के दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी किया गया था और उक्त सम्पत्ति से सम्बंधित सभी साक्ष्यों के साथ 27 मार्च 2024 को कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया था। परन्तु राव दाउद द्वारा न तो नोटिस का उत्तर दिया गया और ना ही उक्त सम्पत्ति से सम्बंधित प्रपत्र/दस्तावेज लेकर वह कार्यालय में उपस्थित हुए।
अतिक्रमण प्रभारी ने बताया कि नगरायुक्त के निर्देश पर आज निगम ने उक्त सम्पत्ति से सामान बाहर निकाल कर उसे कब्जामुक्त करा लिया और निगम के कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि उक्त भवन के बाहर भी कुछ लोगों द्वारा अवैध रुप से खोखे रखकर अतिक्रमण किया गया था। उक्त अतिक्रमण को भी हटा दिया गया है। जिन्होंने अपना सामान स्वयं नहीं हटाया, उनका सामान जब्त कर नगर निगम लाया गया है। कार्रवाई के दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव, अतिक्रमण प्रभारी सुधीर शर्मा, रेलवे रोड पुलिस चौकी प्रभारी धीरसिंह व प्रवर्तन दल के जवान मौजूद रहे।


——————————-
फोटो- किशनपुरा क्रेगी नाले पर बनायी जा रही पुलिया व ढमोले का निरीक्षण करते नगरायुक्त संजय चौहान
फोटो-विश्वकर्मा चौक के निकट ढमोले के सफाई कार्य का निरीक्षण करते नगरायुक्त संजय चौहान
नगरायुक्त ने दिए क्रेगी नाले पर जाली लगाने के निर्देश
-नगरायुक्त ने किया किशनपुरा क्रेगी नाले व ढमोले का निरीक्षण
सहारनपुर। नगरायुक्त संजय चौहान ने आज दोपहर किशनपुरा क्रेगी नाले पर बनाये जानी वाली पुलिया तथा ढमोला का निरीक्षण किया और ढमोला की शीघ्र सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने विश्वकर्मा चौक के निकट ढमोले में निगम द्वारा कराये जा रहे सफाई कार्य का भी निरीक्षण किया।
नगरायुक्त संजय चौहान आज निगम अधिकारियों के साथ किशनपुरा से ढमोले में गिर रहे क्रेगी नाला स्थल पर निर्माणाधीन पुलिया का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने स्मार्ट सिटी अधिकारियों को पुलिया तथा टूटी नाले की दीवार का निर्माण शीघ्र कराने के निर्देश दिए। नगरायुक्त ने निगम अधिकारियों को क्रेगी नाले पर जाली लगाने तथा नाले का रुख मोड़कर वहां निर्मित किये गए आई पी एस में डालने के भी निर्देश दिए ताकि नाले का पानी उपचारित होकर ही ढमोले में डाला जा सके। उन्होंनेे ढमोले की सफाई के लिए एक रैम्प बनाने तथा ढमोले की जल्द से जल्द सफाई शुरु कराने के लिए भी कहा।
नगरायुक्त ने विश्वकर्मा चौक के निकट निगम द्वारा कराये जा रहे ढमोले के सफाई कार्य का भी निरीक्षण किया और कार्य पर संतोष जताया। उन्होंने इस बात पर हैरानी जताई कि करीब एक वर्ष पहले पुल निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है लेकिन पुराने पुल का मलवा अभी भी ढमोले में ही पड़ा है। पुल निर्माण की कार्यदायी एजेंसी सेतु निगम द्वारा उसे अभी तक नहीं उठाया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सेतु निगम के अधिकारियों से सम्पर्क कर उन्हें ढमोले से मलवा उठाने के लिए कहें। इस दौरान अपर नगरायुक्त एस के तिवारी, अधिशासी अभियंता अमरेन्द्र गौतम व जेड एस ओ राजीव चौधरी आदि मौजूद रहे।