नवादा में रेलवे ट्रैक में फंसा स्कूल बस , मेमो ट्रेन के ड्राईवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक तो टली हादसा

Breaking news News बिहार



नवादा : नवादा में में एक बड़ी रेल दुर्घटना होते -होते बच गया .रेलगाड़ी ड्राईवर ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बड़ी हादसा टाल दिया .उस वक्त बड़ी रेल दुर्घटना हो सकती थी जब मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग स्कूल की बस पार कर रही थी तब अचानक बस का चक्का रेलवे ट्रैक में बस गया . बस ड्राईवर की काफी मशक्कत के बाद जब बस पटरी से बाहर नहीं निकल पा रहा ,तो स्थानीय लोगों ने दौड़कर बस क़ो धक्का देकर हटाने का प्रयास किया .इतने में मेमो ट्रेन आ गयी .रेलवे ट्रैक में बस फंसा देख रेल ड्राईवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी .ट्रेन रुकते -रुकते ट्रैक में फंसी बस के करीब आकर रुकी .

यह घटना नवादा के नरहट थानाक्षेत्र के चातर गांव के समीप किऊल -गया रेलखंड पर हुई . हालांकि अभी नवादा डीएम आशुतोष कुमार वर्मा के निर्देशानुसार सभी सरकारी एवं गैरसरकारी शिक्षण संस्थान बंद है ,बावजूद बताया गया है कि ज्ञान भारती मॉडल रेसिडेन्शियल स्कूल की बस में कुछ छात्र भी सवार थे .स्थानीय लोगों ने बताया कि बस छात्र क़ो लाने के लिए चातर गांव जा रही थी .तभी अनाधिकृत रेलवे क्रॉसिंग में बस का चक्का फंस गया .बस काफी देर तक फंसा रहा और ट्रैक से बाहर निकालने का प्रयास ड्राईवर और स्थानीय लोगों द्वारा किया जा रहा था . इतने में तिलैया रेलवे स्टेशन से खुलकर लगभग 10 बजे मेमो ट्रेन आ गयी . बस छोड़कर सभी लोग भाग खड़े हुए .रेलगाड़ी ड्राईवर ने बस फंसा देख और भीड़ क़ो देख सूझबूझ का परिचय दिया इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दिया .ट्रेन रुकते -रुकते बस के काफी करीब आ गयी . हालांकि इस दौरान किसी भी जान -माल का खतरा नहीं पहुंचा .इसके बाद भीड़ ने धक्का देकर रेलवे ट्रैक से स्कूल बस क़ो हटाया .

लापरवाह दिखे ज्ञान भारती विद्यालय परिवार : इस बाबत विद्यालय के शिक्षक कुणाल जी के नंबर पर संपर्क किया गया ,तो वे पल्ला झाड़ते हुए कहा मुझे इसकी कोई सूचना नहीं है.जब सारी जानकारी देकर स्थानीय लोग जानना तो कहा कि बस ड्राईवर का लापरवाही है .वह बस पचगांवा के स्कूल का है .ड्राईवर नवादा के रास्ते न जाकर वह शॉर्टकट के चक्कर में इधर से पार करने लगा .उन्होंने कहा विद्यालय में छुट्टी थी,इसीलिए विद्यालय परिसर में बस खड़ी करने जा रहा था . बस में कोई बच्चा नहीं था . पचगांवा के ज्ञान भारती स्कूल के प्रधानाध्यापक ए. के .शुक्ला जी हैं . उनसे संपर्क करना चाहा तो फोन नहीं उठाए .