चंपारण की खबर::अपने देश को विश्व की सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनानी है : जीतन राम मांझी

Breaking news News बिहार राजनीति



मोतिहारी / राजन द्विवेदी ।
मोतिहारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने आज जानपुल-स्टेशन रोड स्थित अमर रिसॉर्ट में जिला संकल्प सम्मेलन का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता हम सेकुलर के जिलाध्यक्ष रंजन कुमार एवं संचालन जिलाध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा भाजपा विजय राम ने किया।
कार्यक्रम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माँझी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने संबोधन में कहा कि हम इस चुनावी सभा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी राधा मोहन सिंह के पक्ष में निवेदन करने आया हूँ कि उनको अपना समर्थन दे कर संसद में भेजें।
उन्होंने कहा कि राधा मोहन सिंह का पूरा जीवन समाज को समर्पित है। उन्होंने अपने परिवार की चिंता नहीं की बल्कि समाज की चिंता की। नरेंद्र मोदी के रूप में हमको एक।चमत्कारी नेतृत्व मिला है जनकी पहली और अंतिम प्राथमिकता भारत देश है। लेकिन विपक्ष के लिए परिवार ही पहली और अंतिम प्राथमिकता है।
आज संसार में देश की प्रतिष्ठा और गौरव को बढ़ाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे व्यक्तित्व हैं जिनका चरण स्पर्श दूसरे राष्ट्राध्यक्ष करते हैं।
आज भारत दुनिया में पांचवीं बड़ी आर्थिक शक्ति अगर बनी है तो यह नरेंद्र मोदी की देन है। अगर देश को दुनिया की सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाना है तो केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार का बनना जरूरी है। और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए यहाँ से राधा मोहन सिंह को जिताना जरूरी है।
किसी भी सरकार का हेड मुख्यमंत्री होता है तो यह नौकरी नीतीश कुमार के अतिरिक्त किस ने दी। कई विभाग पूर्व उप मुख्यमंत्री के पास थे। वह बताएं कि उन विभागों में उन्होंने कितनी नौकरियां दीं। पूर्व उप मुख्यमंत्री यह भ्रम फैला रहे हैं कि हम ने नौकरी दी है।
सांसद एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी राधा मोहन सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मैं दस बार चुनाव लड़ा और छह बार यहां से सांसद के रूप में प्रतिनिधित्व किया। मैं दस बार एक ही क्षेत्र से एक ही पार्टी से चुनाव लड़ा और देश में शायद मैं पहला व्यक्ति हूँ जिसको यह सौभाग्य प्राप्त है।


उन्होंने कहा कि आजादी के बाद देश में जब एक गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना तो समाज के अंतिम पायदान पर अभाव में जीवन जीने वालों की चिंता की। सिर पर छत दिया, रौशनी दी, मुफ्त अनाज दिया, जीवन बचाने के लिए मुफ्त कोरोना का टीका दिया, मुफ्त गैस कनेक्शन दिया और ऐसे ही कितनी ही जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों की समस्याओं का निराकरण किया।
आजदी के बाद अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न दिया। अनुसूचित जाति के रामनाथ कोविंद को भारत का राष्ट्रपति बनाने का ऐतिहासिक काम भाजपा ने किया। बाबा साहेब को श्रद्धांजलि स्वरूप पंच तीर्थ का निर्माण नरेंद्र मोदी ने किया। बाबा साहेब की जयंती को भाजपा की सरकार ने सार्वजनिक छुट्टी दे कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
कार्यक्रम में मोतिहारी विधायक प्रमोद कुमार, उप महापौर डॉ० लालबाबू प्रसाद, लोकसभा प्रभारी हम सेकुलर संजय रावण, ध्रुवलाल मांझी, राष्ट्रीय लोक मोर्चा अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र राम, जदयू अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश लोजपा (रा), बसंत मांझी, बासुदेव राम, मुन्ना कुमार, सुनील कुमार, छठु पासवान, मनोज पासवान, जगजीवन पासवान योगेन्द्र प्रसाद, किसान राम सहित बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति समाज के लोग उपस्थित थे।