जहानाबाद के सर्किट हाउस में शिष्ट स॑सद के तहत किया गया प्रेस वार्ता।

Breaking news News बिहार



जाती और पार्टी से बाहर सकारात्मक उर्जा का कराता है बोध शिष्ट स॑सद।

महापरिवर्तन के उद्देश्य को आगे बढ़ाते हुए “शिष्ट संसद” के सदस्यों के द्वारा आदर्श जहानाबाद की स्थापना का किया जायेगा प्रयास।

जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद– जिला अतिथि गृह में आदर्श जहानाबाद की स्थापना को लेकर ‘शिष्ट संसद’ के सदस्यों के द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।”शिष्ट संसद” का सृजन जहानाबाद जिला को गंदगी,भ्रष्टाचार और लड़ाई-झगड़ा मुक्त जिला बनाने को लेकर किया गया है। इस संसद के सदस्य राजनीति से इतर अपने-अपने कार्यक्षेत्र में सफल व्यक्ति हैं। इस संसद के संरक्षक 1987 बैच के आईपीएस विनय कुमार सिंह हैं जिनके मार्गदर्शन में इसके सदस्य शोषित, वंचित की आवाज बनकर जिले में शांति, स्वच्छता और सौहार्दपूर्ण वातावरण के लिए कार्य करेगी।

संसद को सम्बोधित करते हुए जिले के वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि मेरी जिंदगी का यह पहला अनुभव है कि किसी मंच का उपयोग जिले के विकास और भलाई के लिए हो रहा है। अभी तक मैंने लोगों को पार्टी के लिए अथवा जाति के लिए ही गोलबंद होते देखा है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जिला के कल्याण के लिए सभी एकजुट हुए हैं। वहीं डीएवी के प्राचार्य के. के. पाण्डेय ने बताया कि सकारात्मक ऊर्जा से भरे-पूरे लोगों के द्वारा निर्मित ‘शिष्ट संसद’ अपने-आप में अनूठा है और इससे निश्चित तौर पर जहानाबाद जिला को लाभ पहुँचेगा। ऐसे संसद का निर्माण बिहार के प्रत्येक जिला में होना चाहिए। तभी बिहार अपने गौरव को हासिल कर सकेगा।
स्वामी सहजानंद कॉलेज के प्राचार्य कृष्णानंद कुमार ने बताया कि इस शिष्ट संसद के सदस्य के रूप में शामिल होकर उन्हें अत्यंत ख़ुशी हो रही है। संसद के आदर्श को ध्यान में रखकर वे जहानाबाद जिला के बेहतरी के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। इसी कॉलेज के संस्कृत विभाग के विभागाध्यक्ष विनोद कुमार रॉय ने अपने उद्बोधन में मानव जीवन को प्रासंगिक बनाने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि चौरासी लाख बार जन्म-मरण के बाद मानव जीवन की प्राप्ति होती है। ऐसे में इस जीवन का उद्देश्य सिर्फ धनोपार्जन नहीं हो सकता है। शिष्ट संसद के संयोजक अरुण प्रवाल ने प्रेस को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस शिष्ट संसद का शिष्टमण्डल नियमित अंतराल पर जिले के वरिये पदाधिकारियों से मिलकर जनता की समस्यायों को उनके संज्ञान में देगी। साथ-ही, उन्होंने जहानाबाद जिले की जनता का आह्वान करते हुए कहा कि ये सभी विद्वान आप जनता के लिए ही एकत्रित हुए हैं जो आपकी समस्याओं के निराकरण के लिए आपके साथ खड़े रहेंगे। इनकी सफलता आप जनता की सफलता में निहित है। आप सभी अपने-अपने गांव और वार्ड में बैठक करके सर्वसम्मति से एक समिति बनायें जिसमें, सभी जाति और उम्र के लोग शामिल हों । शिष्ट संसद, उन्हीं समस्याओं पर विचार करेगी जो समिति के माध्यम से जिले में आएगी। इससे पूर्व शिष्ट संसद के सभी सदस्यों का स्वागत टीका और फूल-मालाओं से की गई। खैरा नर्सरी के सुमन कुमार के द्वारा सभी आगत सदस्यों को पौधा दिया गया वहीं गायत्री परिवार के कौशल जी के द्वारा सभी सदस्यों को अंगवस्त्र एवं साहित्य देकर स्वागत किया गया ।

इस शिष्ट संसद के मौजूद सदस्यों में आई स्पेस्लिस्ट डॉ अरविन्द, बच्चा रोग विशेषज्ञ डॉ विवेक नंदन, ब्रिलियंट स्कूल के चेयरमैन संतोष कुमार, वरीय अधिवक्ता अनिल कुमार मिश्रा, मेडरेक हॉस्पिटल के चेयरमैन संतोष कुमार, पटना एम्स में कार्यरत डॉ रौशन, प्रसिद्ध दंत चिकित्सक डॉ अंकिता गौतम, विंध्यवासिनी ट्रेडर्स के ऑनर धर्मेंद्र कुमार, रिटायर्ड डीएसपी धीरेन्द्र पासवान, शिक्षिका डिम्पी कुमारी, मखदुमपुर व्यापार मंडल अध्यक्ष अमरेश कुमार समेत कई शुभेक्षु शामिल थे।