चंपारण की खबर::युक्तिकरण बाद अब मतदान केंद्रों की संख्या 3628 हो गई : डीएम

Breaking news News बिहार
  • जनप्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी ने की मतदान केंद्रों के युक्तिकरण से संबंधित बैठक

मोतिहारी / राजन द्विवेदी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में सांसद गण के प्रतिनिधि, विधायक गण एवं राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ आज समाहरणालय स्थित डॉ राधाकृष्णन सभागार में मतदान केंद्रों के युक्तिकरण से संबंधित बैठक हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि मतदान केंद्रों के युक्तिकरण से संबंधित प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया है। इस पर 7 सितंबर से 17 सितंबर तक दावा आपत्ति की जा सकेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि जिला में पूर्व अनुमोदित मतदान केंद्रों की संख्या 3496 थी। युक्तिकरण के बाद अब मतदान केंद्रों की कुल संख्या 3628 हो गई है। युक्तिकरण के दौरान कुल 132 नए मतदान केंद्र की संख्या बढ़ी है।युक्तिकरण के समय सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों के द्वारा मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन कर निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में मतदान केंद्रों का रेशनलाइजेशन किया गया है।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित जनप्रतिनिधि गण को बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार 1400 से अधिक मतदाताओं वाले मतदान केंद्रों को चिन्हित करते हुए अलग मतदान केंद्र बनाने का निर्णय लिया है, जो उसी भवन में स्थित है। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रकाशित प्रारूप में अगर किसी को आपत्ति है तो वह आज से लेकर 17 सितंबर तक दावा आपत्ति दे सकता है। दावा आपत्ति निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी के कार्यालय में अथवा जिला निर्वाचन कार्यालय में दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर के बाद दवा आपत्ति का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।


बैठक में उपस्थित सदस्य गण के द्वारा जो भी मांग रखी गई। जिलाधिकारी ने कहा कि इसके संबंध में लिखित आवेदन दे दिया जाए। ताकि उस पर कार्रवाई की जा सके। जिलाधिकारी ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को निर्देश दिया कि स्वयं स्थल भ्रमण कर मतदान केंद्रों से संबंधित प्रस्ताव भेजेंगे। बैठक में जिलाधिकारी के साथ विधायक प्रमोद कुमार, श्याम बाबू प्रसाद यादव, मनोज कुमार यादव, सुनील मणि तिवारी उपस्थित थे।