चंपारण की खबर::प्रथम आओ प्रथम पाओ के आधार पर 67 बैट्री चालित ट्राइसाइकिल के लिए प्राप्त आवेदनो की दी गई स्वीकृति

Breaking news News बिहार


मोतिहारी/ राजन द्विवेदी।


जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता मे गठित समिति ने बैट्री चालित ट्राइसाइकिल के लिए समाज कल्याण विभाग के वेवसाईट पर प्राप्त कुल 105 ऑनलाइन आवेदनों की स्क्रीनिंग आज की गई। इस प्रकिया में प्रथम आओ प्रथम पाओ के आधार पर लाभुकों का चयन किया गया।
सहायक निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण द्वारा कमिटि के सभी सदस्यों को बैट्री चालित ट्राइसाइकिल की पात्रता के बारे में अवगत कराया गया। साथ ही सभी आवेदनों का जांच प्रतिवेदन को अवलोकन के लिए कमिटि के सदस्यों के समक्ष स्वीकृति/ अस्वीकृति के लिए प्रस्तुत किया गया जो संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के माध्यम से प्राप्त हुए थे।
जिलाधिकारी एवं सभी सदस्यों द्वारा अवलोकन के पश्चात् सभी आवेदनो पर निर्णय लेते हुए पात्रता पूर्ण 67 आवेदन को स्वीकृत करने के लिए निर्णय लिया गया तथा पात्रता पूर्ण नही हो रहे 38 आवेदनों को अस्वीकृत किया गया । इस वर्ष में अब तक 177 आवेदनों की स्वीकृति दी जा चुकी है।
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निदेश दिया गया कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों को लगातार स्क्रीनिंग कराकर लाभुको को सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना ( मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण छत्र योजना) का लाभ लगातार पहुंचाया जाना सुनिश्चित करें। इसके साथ ही ट्राइसाइकिल/ सहायक यंत्र के वितरण ससमय कराने का निदेश दिया गया।
इस अवसर पर कमिटि के सदस्य यथा सिविल सर्जन, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, सहायक निदेशक दिव्यांगजन सशक्तिकरण एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे ।