जहानाबाद जिला पदाधिकारी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रधानाध्यापक एवं शिक्षकों को किया सम्मानित।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद – शिक्षक दिवस के अवसर पर जिले के उत्कृष्ट तीन प्रधानाध्यापको, जिन्होंने अपने विद्यालय के विकास के लिए सराहनीय कार्य किया हैं, को जिला पदाधिकारी अलंकृता पांडे ने सम्मानित किया । साथ ही, जिला शिक्षा विभाग द्वारा ‘‘निपुण बिहार मिशन’’ के तहत जिन शिक्षकों के द्वारा अपने विद्यालय के बुनियादी कक्षाओं मे विद्यार्थियों के अधिगम प्रतिफल को बेहतर करने हेतु पहल किया गया है, ऐसे कुल 7 शिक्षकों (हर प्रखंड से एक) को भी जिला पदाधिकारी ने सम्मानित किया ।


यह सम्मान कार्यक्रम समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में आयोजित किया गया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने अपने शिक्षकों को याद करते हुए अपने जीवन मे उनके योगदान के बारे मे बताया और साझा किया कि कैसे उन शिक्षकों का उनके कामयाबी मे योगदान रहा है। जिला पदाधिकारी ने वहाँ उपस्थित शिक्षकों द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों की प्रशंसा की और उन्हे प्रेरित किया कि वे अपने विद्यालयों के बच्चों के लिए बढ़ चढ़ कर ऐसे कार्य करें, जिससे सरकारी विद्यालयों के बच्चों को भी उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त हो सके। शिक्षक बच्चों के लिए प्रेरणा का श्रोत बनें। सरकारी विद्यालयों मे ज्यादातर बच्चे समाज के वंचित वर्ग से आते हैं और उनके प्रति शिक्षकों की जिम्मेदारी कहीं ज्यादा है। शिक्षक यत्नपूर्वक दृढ़ता एवं लगन के साथ, सभी बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त हो सकें, इस दिशा में सशक्त प्रयास करें।
शिक्षक सम्मान समारोह में जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने भी शिक्षकों के कार्यों की प्रशंसा की और उनके कार्य के द्वारा जिले के अन्य शिक्षकों को भी प्रेरित करने का आह्वान किया, जिससे आने वाले दिनों मे जिला जहानाबाद से ज्यादा से ज्यादा शिक्षक, पुरस्कृत हो सके।


सम्मानित किए गए प्राधानाध्यापक स॑जय कुमार उर्दू माध्यमिक विद्यालय जहानाबाद,
निर्भय कुमार मध्य विद्यालय सेरथुआ मखदुमपुर,रविभूषण कुमार (प्रधानाध्यापक), प्राथमिक विद्यालय, सिकरिया, काको , शिक्षिका अनीता कुमारी माध्यमिक विद्यालय, मनियावॉ, काको , पूनम कुमारी मध्य विद्यालय, वैना, काको , पुष्पा कुमारी मध्य विद्यालय, भेवर, जहानाबाद , शिक्षक पवन कुमार उत्क्रमित म0 विद्यालय, कोकरसा, हुलासगंज , शिक्षिका मिनी कुमारी प्राथमिक विद्यालय, सैदपूर, घोषी ,प्रिति पटेल मध्य विद्यालय, घेजन, रतनी फरीदपुर , एवं सोनी कुमारी प्राथमिक विद्यालय, मनियार गंज, मखदुमपुर को उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित किया गया।