जहानाबाद जिला पदाधिकारी ने लोक शिकायत में आएं आवेदन पर सुनवाई करते हुए 09 में 07 का किया निष्पादन।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद -लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत प्राप्त 09 आवेदनों में 07 का निष्पादन किया गया।

जिला पदाधिकारी अलंकृता पांडे ने जिला लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत अपीलीय से संबंधित कुल 09 मामलों की सुनवाई की ।
आज जिला लोक शिकायत निवारण अधिनियम से संबंधित 07 मामलों का निष्पादन किया गया है, जिसमें अंचल अधिकारी, जहानाबाद का 01 मामला (दिनानाथ केवट का दरवाजा/खिड़की नहीं खोलने देने से संबंधित, अपीलीय का जमीन बेलगान पाया गया), जिसके लिए जिला पदाधिकारी द्वारा लगान निर्धारण हेतु भूमि सुधार उप समाहर्ता को आवेदन देने का निर्देश दिया।
उसी प्रकार अंचल अधिकारी, मोदनगंज के 02 मामले दोनों ही जितेन्द्र कुमार के हैं (जिसमें 1 मामला जमाबंदी अवलोकन से संबंधित है तथा 1 मामला सुखाड़ – राहत से संबंधित है) । इस मामले का निष्पादन विभागीय अपर मुख्य सचिव के स्तर से निष्पादन कर दिया गया है। वहीं अंचल अधिकारी, मखदुमपुर का 01 मामला राजेन्द्र तिवारी के जमीन के परिमार्जन से संबंधित है, जिसका भी निष्पादन कर दिया गया । अंचल अधिकारी, मखदुमपुर को परिवादी जितेन्द्र कुमार, ग्राम काफरपुर द्वारा 3 मामले का अपील दायर किया गया है, जिसका भी निष्पादित कर दिया गया है।
शेष 2 मामलों में अंचल अधिकारी, मखदुमपुर का 1 मामला अतिक्रमण से संबंधित तथा अंचल अधिकारी, रतनी फरीदपुर का 1 मामला अतिक्रमण से संबंधित है।
सभी मामलों पर गहन समीक्षोपरांत संबंधित लोक प्राधिकार को स्थल पर जाकर भौतिक निरीक्षण करने का निदेश दिया गया तथा अगली निर्धारित तिथि को विस्तृत जांच प्रतिवेदन के साथ निश्चित रूप से उपस्थित होने का निदेश दिया गया। आज के लोक शिकायत की सुनवाई में सभी प्राधिकार एवं परिवादी उपस्थित थे।