जहानाबाद के बचपन प्ले स्कूल के बच्चों ने पुलिस अधीक्षक को राखी बा॑ध मनाई रक्षा वाली राखी।

Breaking news News बिहार
Oplus_0



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद –जिले के विगत जहानाबाद पूर्वी गांधी मैदान में स्थित “बचपन प्ले स्कूल”द्वारा बिगत 11 वर्षों से पूरे हर्षोल्लास के साथ रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है ,जिसका थीम था “रक्षा वाली राखी”।



पर्व को पर्व की तरह मनाना और उस पर्व की महत्ता को लोगों के दिलों तक पहुंचाना कोई “बचपन” से सीखे। और बचपन प्ले स्कूल इसी के लिए जाना जाता है। आज जहानाबाद गाँधी मैदान में स्थित बचपन प्ले स्कूल के बच्चे- बच्चियों और शिक्षिकाओं ने जिले के कप्तान अरविंद प्रताप सिंह के साथ मिलकर रक्षाबंधन के पर्व को मनाया । बच्चियों और शिक्षिकाओं ने संयुक्त रूप से जिले के कप्तान को विधिवत रोड़ी, चंदन, फूल और आरती के साथ उनके कलाई पर राखी बांधे। एस पी अंकल से मिलकर बच्चे काफ़ी खुश दिखे। पुलिस कप्तान अरविंद प्रताप सिंह ने भी बचपन के प्यारे- प्यारे बच्चों को ढेर सारे आशीर्वाद के साथ-साथ ढेर सारी टॉफियां भी दी । मानो आज बच्चों के आने का उन्हें भी बेसब्री से इंतजार था । बच्चों ने उनके साथ न सिर्फ ढेर सारी बातें की बल्की ढेर सारा मस्ती भी किया । बच्चों के कप्तान के रूप में जो शिक्षिकाएं मौजूद थीं उनमें शिक्षा श्रीवास्तव एवं रंजू कुमारी शामिल थीं ।



आज इस अवसर पर बचपन प्ले स्कूल के निदेशक अरुण प्रवाल ने बताया कि निष्ठा के साथ शिक्षा देने के साथ हमारी कोशिश यह भी होती है कि बच्चे अपने पर्व और उसकी महत्ता को भी भली-भांति जानें । बच्चे यह भी जानें की रक्षाबंधन का अर्थ क्या होता है ? यह भी जानें की हमारे रक्षक के रूप में हमारे आस – पास कौन-कौन मौजूद हैं जैसे – पुलिस प्रशासन, ट्रैफिक पुलिस, फायर ब्रिगेड के लोग, डॉक्टर्स कंपाउंडर्स, नर्स, विद्युत कर्मी इत्यादि । इसलिए हमने इस बार के रक्षाबंधन का थीम ही रखा था “रक्षा वाली राखी” और इसे उनके साथ मनाने का निर्णय लिया जो हमारे पूरे जिले की रक्षा करते हैं । विद्यालय के निदेशक अरुण प्रवाल ने जिले के कप्तान अरविंद प्रताप सिंह को अपने पूरे टीम की ओर से समय देने के लिए दिल से धन्यवाद दिया है और साथ साथ आज का रक्षाबंधन उन्हीं को समर्पित भी किया है।