रामपुर मनिहारन प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा उत्तर प्रदेश दिव्यांग समानता ,सरंक्षण एवं सशक्तिकरण अभियानके अंतर्गत बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

Breaking news News उत्तरप्रदेश




रिपोर्ट वैभव गुप्ता।



शनिवार को कस्बे में स्थित स्पर्श राजकीय दृष्टिबाधित बालिका विद्यालय में माउंट आबू से पहुंचे अभियान के ग्रुप कैप्टन सूर्य प्रकाश ने कहा कि दिव्यांगजन परमात्मा के निकट होते हैं उनकी तीसरी आंख खुली होती है आज तक नहीं सुना है कि किसी नेत्रहीन का एक्सीडेंट हुआ हो आंखों वालों का एक्सीडेंट तो होते देखते हैं। उन्होंने कहा कि ब्रह्मा कुमारीज के इस अभियान का उद्देश्य दिव्यांग जनो के प्रति समानता का व्यवहार संरक्षण और सशक्तिकरण करना है।

मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार ने कहा कि संस्था यह अभियान जन कल्याण के लिए चला रही है जो जनहित में सराहनीय कार्य है। बच्चों में उमंग उत्साह और उनका मनोबल बढ़ाने का एक अच्छा प्रयास है। इस अवसर पर सूर्या प्रकाश भाई और उनकी टीम ने पजल गेम,सांप सीढ़ी,इत्यादि खेलों के द्वारा बच्चों का मनोबल बढ़ाया। विजेता बच्चों को एसडीम ने प्रथम बालिका, द्वितीय बालिका और तृतीय बालिका को टी-शर्ट आदि पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में एक बच्चे ने सुंदर गीत सुनाया और बच्चों ने स्पर्श के द्वारा हिंदी में पढ़कर सुनाया इसके अलावा बच्चों ने नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

विधालय की प्रिंसिपल श्वैता जैसवाल ने संस्था का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि समय समय पर विद्यालय में ऐसे आयोजन होते रहे जिनके माध्यम से बच्चों का मनोबल और आत्मिक शक्ति का संचार होता है। उन्होंने बताया कि पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में यह एकमात्र विद्यालय है जिसमें दूर दराज की बालिका यहां पर शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। ब्रह्माकुमारीज सहारनपुर की संचालिका बीके रानी दीदी ने उप जिलाधिकारी और प्रिंसिपल मैडम का धन्यवाद व्यक्त किया । रामपुर मनिहारान से बीके संतोष दीदी, उप जिलाधिकारी व प्रिंसिपल मेडम को माउंट आबू आने का निमंत्रण दिया। कार्यक्रम में बी.के. आशु बहन,कीर्ति बहन, प्रभा बहन, कविता बहन, आदित्य, मोहित, सौरभ भाई बी.के. सुशील भाई जनक सिंह आदि भाई बहन उपस्थित रहे।