जहानाबाद जदयू नेताओं ने केंद्र सरकार द्वारा पेश किया गया वजट से देश चहुंमुखी विकास करेगा।

Breaking news News बिहार


भारत की 5 ट्रिलियन इकनॉमी के पार करेगा लक्ष्य- जदयू जिलाध्यक्ष

जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट

जहानाबाद -जदयू जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने केंद्र सरकार के आम बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बजट भारत की 5 ट्रिलियन इकोनॉमी के लक्ष्य को पूरा करेगा।जदयू जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश का आम बजट प्रस्तुत किया है ।यह बजट सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला है। आम बजट 2024-25 ‘विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत’ के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है।केंद्रीय वित्त मंत्री जी द्वारा आज प्रस्तुत सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी आम बजट 2024-25, 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला है।
आम जनता एवम् यह हर वर्ग को समृद्द करने वाला बजट है। इस बजट से आर्थिक विकास को नई गति मिलेगा।भारत को ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने में मिल का पत्थर साबित होगा।यह बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला और उद्योगो को प्रगति के नए रास्ते प्रदान करेगा। यह अनगिनत नए अवसर वाला बजट है । इससे महिलाओं में भागीदारी सुनिश्चित होगी।
जदयू प्रवक्ता अमित कुमार पम्मू ने बजट में हुई घोषणओं को लेकर कहा कि टीडीएस के नियम को आसान किया गया है. इनकम टैक्स स्लैब में बदलाव से टैक्स पेयर्स को फायदा होगा।एनडीए की
सरकार ने बजट में एमएसएमई सेक्टर में अब, एमएसएमई के उद्योगों को काफी बढ़ावा मिलेगा। एमएसएमई के तहत उद्योग करने वालों ने बताया कि बजट आर्थिक विकास को बढ़ावा देने वाला है।यह बजट में 12 इंडस्ट्रियल हब को मंजूरी मिलने के बाद एमएसएमई सेक्टर में और भी ज्यादा विकास होगा और हजारों लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा।यह बजट पिछड़े बिहार को आधारभूत ढांचा को विकसित करने के लिए एवम् उतरी बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए मदद किया है ,राष्ट्रीय राजमार्ग के लिए जो घोषणा किए है उसे बिहार के विकास में योगदान मिलेगा ।इस लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवम् वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी को हार्दिक बधाई ।इस बजट को सराहना करने वालो में महेंद्र कुमार सिंह,जदयू प्रवक्ता अमित कुमार पम्मू, रामभवन सिंह कुशवाहा,गुलाम मुर्तजा अंसारी,विनय कुमार सिंह, ओम प्रकाश पटेल,मुरारी यादव,मनीष शर्मा,चंदन कुमार,प्रखंड अध्यक्ष रामप्रवेश कुशवाहा,विनय विद्यार्थी,अजीत शर्मा,राजेश शर्मा,संजय विश्वकर्मा,युगेश दास,बजरंगी दास, फेकन चौधरी,सुनील चौधरी,सहित कई कार्यकर्ता ने बजट को सराहना किए।