जहानाबाद जिला पदाधिकारी ने श्रावणी मेला तैयारी को लेकर पदाधिकारियों के साथ किया बैठक।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद -जिला पदाधिकारी अलंकृता पांडे की अध्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में आज आगामी श्रावणी मेला तैयारी को देखते हुए संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कई आवश्यक निर्देश दिया । बैठक में बताया कि माह जुलाई में 22 से श्रावणी मेला प्रारंभ हो जाएगा, इस वर्ष कुल 5 सोमवार पड़ रहा है, सोमवार को काफी भीड़ होती है।
जिला पदाधिकारी द्वारा सर्व प्रथम श्रवणी मेला की बंदोबस्ती एवं मेले में समुचित व्यवस्था पर विस्तार से बिंदुवार समीक्षा की गई। ससमय मेला का बंदोबस्त कर ली जाए। साथ ही मेला आमजनो की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉलेशन किया जाए। बंदोबस्ती लेने वाले संवेदक को स्पष्ट रूप से निर्देशित करने का निर्देश दिया गया कि जो भी नियम एवं शर्तें लगायें जा रहें हैं उसे सशर्त अनुपालन किया जाएगा अन्यथा निविदा रद्द करते हुए पुनः निविदा कर किसी और संवेदक को बंदोबस्त दे दिया जाएगा। उन्होंने जिला योजना पदाधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि संवेदक द्वारा पूरे मेला परिसर में जहां जहां शौचालय हैं उसे साफाई कराना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में कार्यपालक अभियंता, पीएचईडी को निर्देश दिया गया कि पूरे मेले में जहां जहां शौचालय हैं उसको 15 जुलाई से पहले चालू हालत बनाने हेतु मरम्मती कराना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही शौचालय के दरवाजे एवं बंद पड़े चापाकलो को भी मरम्मती करने का निर्देश दिया गया। बैठक में कार्यपालक अभियंता, विद्युत को निवाद विद्युत आपूर्ति हेतु सभी तारों को एवं रोशनी की मरम्मती करें और जहां-जहां आवश्यकता हो वहां तार को बदलना सुनिश्चित करें। कार्यपालक अभियंता, आरडब्लूडी को पथ का मरम्मती कराने का निर्देश दिया गया। कार्यपालक अभियंता, भवन प्रमंडल में सीढ़ी
की मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया। उन्होंने ने स्पष्ट निर्देश दिया कि जहां-जहां झुला इत्यादि लगाया जाता है वहां उसके लिए अनुमंडल स्तर से फिटनेस सर्टिफिकेट लेंगे। साथ ही साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखें का भी निर्देश दिया गया।