दलित,पिछड़ों और अति पिछड़ों की राजद ने किया हकमारी।

Uncategorized



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया अधिकार और सम्मान: जदयू

जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।
*
जहानाबाद-जिले के जदयू कार्यालय में जिला प्रवक्ता अमित कुमार पम्मू जी के अध्यक्षता में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया ।
प्रेस वार्ता में जदयू प्रदेश प्रवक्ता धीरज कुशवाहा,मीडिया पैनलिस्ट मति पूजा एन शर्मा, पल्लवी पटेल संयुक्त रूप से मीडिया से वार्ता करते हुए कहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के शासन में जहानाबाद जिले ही नहीं अपितु पुरे बिहार में हुए विकास कार्यों को चर्चा करते हुए कहा कि 1990 के दशक में बिहार में जहां कुशासन का राज था वही आज माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के शासनकाल में विकास की गंगा बह रही है। माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार की उपलब्धियां की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आज उनकी कोशिश के चलते जिले की चौमुखी विकास हो रहा है जिले में नई फुल पुलिया और सड़कों का निर्माण हो रहा है और सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर आत्मनिर्भर हो रहे है।
उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी ने हर वर्ग का विकास करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सत्ता संभालते ही सबसे पहले साल 2006 में पंचायती राज में महिलाओं को 50% का आरक्षण व्यवस्था कर, मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया। साल 2007 में नगर निकाय में महिलाओं को 50 फ़ीसदी आरक्षण देने का काम किया। जिसके बदौलत आज महिलाएं पंचायती राज में व्यवस्था में बेहतर भागीदारी सुनिश्चित हुई है। वहीं राजद के कुशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि अपने 15 सालों के कुशासन के दौरान अति पिछड़ों के हाथों को कमजोर करने का काम किया है ।राजद पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पिछड़ा को पंचायत और नगर निकाय में आरक्षण को खत्म करने की साजिश रच रही है।उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछड़ों को जो राजनीतिक ताकत दी है जो राजद को बर्दाश्त नहीं हो रहा है।
पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि राजद ने कभी भी महिलाओं को सम्मान नहीं दिया । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की सरकार ने पुलिस बल में 35% महिलाओं को आरक्षण की व्यवस्था की। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासन काल में पुरुषों और महिलाओं के बीच समानता है,वह लालू प्रसाद यादव को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शासनकाल में महिला आर्थिक तौर पर सशक्त और आयात में निर्भर बन रही है। उन्होंने कहा की आज माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की सरकार में महज 5 रु.प्रति महीने देकर छात्र छात्राएं पॉलिटेक्निक की पढ़ाई कर इंजीनियर बन रहे है।उन्होंने कहा की लालू राबड़ी ने चरवाहा विद्यालय खोलकर बच्चों को चरवाहा बनाने का काम किया।माननीय मुख्यमंत्री की सरकार में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए राज्य सरकार ने बजट बढ़ाया। और उनके हित में कई सारी योजनाएं चलाई ।
लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने शासन में काल में भागलपुर दंगो के मुख्य आरोपी कामेश्वर यादव को बचाने की खातिर पति पत्नी ने कानून का ताक पर रख दिया।ये तो हमारे माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस दंगे के मुख्य आरोपी कामेश्वर यादव को आजीवन कारावास की सजा दिलवाने का काम किया। साथ ही उस दंगे के आरोपी कामेश्वर यादव को लालू प्रसाद और राबड़ी देवी की सरकार ने जिस प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया था उसे भी माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने वापस लिया।