अग्निकांड पीड़ित के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया

Breaking news बिहार

अग्निकांड पीड़ित के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया

वैशाली…..
*जंदाहा के दुलौर गाँव में अग्निकांड से 800 घर जलकर खाक!
*भीषण गर्मी में पॉलिथिन तिरपाल नीचे रह रहे हजारों लोग



रविवार को ग्राम दुलौर जंदाहा (वैशाली) में डॉ रमन किशोर के द्वारा अग्निकांड पीड़ित परिवार के लिए स्वास्थ्य राहत शिविर का आयोजन किया गया। इस स्वास्थ्य शिविर में लगभग 250 लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर उचित सलाह एवं मुफ़्त दवा का वितरण किया गया। डॉ. रमन के अनुसार शिविर में चोट के कारण होने वाले दर्द, त्वचा रोग,डिहाइड्रेशन,मानसिक तनाव, घबराहट इत्यादि के अधिकांश रोगी पाए गए। उनकी टीम लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंदों के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कर रही है। अब तक उन्होंने 155 स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया है और लगभग 18000 लोगों का मुफ्त इलाज किया गया है।
डॉ. रमन ने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य वैसे लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाओं को पहुंचाना है जो स्वास्थ्य सुविधा से वंचित है। इस अग्निकांड से लगभग 800 घर प्रभावित हुए हैं और इनके जान माल को भारी क्षति हुई है। ऐसे में इनको स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध करवाना हमारी नैतिक ज़िम्मेदारी है।


डॉ. रमन ने अपनी टीम के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इतनी गर्मी में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करना काफी कठिन था लेकिन हमारी टीम ने इसे सफ़लतापूर्वक अयोजित किया। आज की टीम में डॉ. रंजीत, डॉ. सानिया गोयल, नीतीश भार्गव, सुधाकर कुमार, आनंद कुमार, राजू कुमार एवं स्थानीय ग्रामीण पप्पू कुमार, सुभाष कुमार व अन्य लोग मौजूद रहें।।