नल जल योजना हुआ फेल, पानी के लिए तरस रहे हैं लोग।

Breaking news बिहार



पी एच डी से बना नल जल योजना शोभा की बना वस्तु।

जहानाबाद -रतनी से धीरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट।

रतनी -गर्मी के मौसम अपना पूर्ण रूप से विकसित भी नहीं कर पाया है कि,जल के लिए लोगों को परेशानी भी प्रार॑म्भ होना सुरु हो गया है। जलस्तर नीचे जाने के फलस्वरूप चापाकल भी जबाव देना सुरु कर दिया है।पी एच डी विभाग की लापरवाही का आलम यह है कि सुचना के बाबजूद भी सुनने को तैयार नहीं है।
इसी कड़ी में जानकारी प्राप्त हुआ है कि प्रखंड क्षेत्र के उचिटा पंचायत अंतर्गत लालू बिगहा मे पी एच डी विभाग से बना नल जल योजना शोभा की वस्तु बन चुका है।पी एच डी विभाग के कनीय अभियंता को सुचना देने के बाबजूद भी किसी प्रकार की सुधार नहीं होने पर ग्रामीणों के बीच पानी का घोर स॑कट उत्पन्न हो गया है।
वही नहीं जब मुखिया पति की बात की भी अनसुनी कर दिया जा रहा है तो फीर ग्रामीण का कौन सुन सकता है।
मुखिया पति सत्येंद्र मांझी ने बताया कि मेरे पंचायत क्षेत्र के ग्राम लालू बिगहा मे पी एच डी विभाग से नल जल बनाया गया था।जो करीब एक माह से ब॑द पड़ा है,पानी का घोर स॑कट उत्पन्न हो गया है। उन्होंने बताया कि पी एच डी विभाग के कनीय अभियंता से बार बार अनुरोध करने के बाबजूद भी कोई कार्रवाई नहीं किया जा रहा है। वही ग्रामीण पानी पीने के लिए तड़प रहे हैं।जल स्तर नीचे चले जाने के फलस्वरूप चापाकल भी जबाव देना सुरु कर दिया है। वही उन्होंने जिला पदाधिकारी से अनुरोध किया है कि यथा शीघ्र नल जल योजना चालू कराने का आग्रह किया है।