अग्नि शमन कर्मी द्वारा आग से बचाव को लेकर दिवाल लेखन कर किया जा रहा जागरूक।

Breaking news बिहार



जहानाबाद -रतनी से धीरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट।

रतनी -गर्मी के मौसम प्रारंभ हो चुका है, वैसे में आग भी अपनी रुप दिखाना प्रारंभ कर दिया है।आग से बचाव को लेकर सरकार भी काफी चौकस है, तथा आम आवाम को भी अनेकों प्रकार से आग से बचाव को लेकर जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है।
इसी कड़ी में प्रखंड क्षेत्र में शकूराबाद थाना में पदस्थापित अग्नि शमन कर्मी ने सरकार के निर्देशानुसार दिवाल लेखन कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास जारी कर दिया है।दिवाल लेखन में लोगों से अपील किया है कि जब भी आग लगने की सुचना मिले,आप तत्काल अग्नि शमन को दिवाल पर दर्शाया गया मोबाइल नंबर पर डायल कर सुचित करे,ताकी अग्नि शमन घटना स्थल पर पहुंच आग पर काबू पाने में सक्षम हो। वही लोगों को जागरूक करते हुए पुलिस की 112 न॑बर पर तत्काल सुचना दे।


वही अग्नि शमन कर्मी सन्नी राज ने बताया कि प्रायः अभी देखा जा रहा है कि बिजली से भी कही न कही आग लगने की शिकायत प्राप्त हो रहा है। तथा घर में भी रसोई गैस से लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। वैसे परिस्थिति में लोगो को दिवाल लेखन कर तत्काल प्रभाव से अपने स्तर से आग पर काबू पाने के प्रयास के साथ साथ अग्नि शमन के दर्शाया गया मोबाइल नंबर पर डायल कर सुचित करे, ताकी समय रहते आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा सके। वही उन्होंने बताया कि दिवाल लेखन से लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया है ।