बिक्रम डायट में दर्जनों प्रशिक्षु हुए बीमार, दूषित भोजन और गंदगी के कारण तबियत बिगड़ने की कही गई बात।

बिहार

बिक्कु कुमार

प्रशिक्षुओं ने

*बिक्रम-* बिक्रम डायट में नालंदा जिला से आए आधारभूत अक्षर संख्या ज्ञान का छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण लेने दर्जनों महिला एवं पुरुष शिक्षकों की अचानक तबियत बिगड़ जाने से अफरा तफरी मच गई।

वहीं प्रशिक्षुओं ने प्रबंध समिति पर गंभीरता से पहल नहीं किए जाने का आरोप भी लगाया है। बताते चलें कि बीते दिन दोपहर में फोन द्वारा राजगीर के प्रमोद कुमार द्वारा यह जानकारी दी गई कि उनकी पत्नी वंदना कुमारी सहित दर्जनों महिलाओं की डायट में तबियत बिगड़ गई है। इस संबंध में डायट प्राचार्य नवल ठाकुर से पूछे जाने पर बताया गया कि दो चार की संख्या में लोग बीमार हुए हैं। जिन्हें लूज मोशन और वायरल बुखार है। उन्होंने बताया कि होली के दिन भोजन में मांसाहारी भोजन एवं पुआ पूड़ी भी बना था। खान पान में गड़बड़ी से कुछ लोग बीमार हुए हैं। फिलहाल उनका इलाज कराया जा रहा है। वहीं प्राचार्य की सहमति से जब महिला छात्रावास के वार्ड में वंदना को देखा गया तो वह दर्द से चिल्ला रही थी।

लोकल स्तर से उन्हें सलाइन चढ़ाया जा रहा था। इसी बीच हर कमरे में दो चार महिलाएं बीमार पड़ी थीं और इलाज की गुहार लगा रहीं थीं। बता दें कि दर्जनों बीमार महिलाओं को इलाज की तत्काल जरूरत को समझते हुए पालीगंज एसडीओ अमनप्रीत सिंह से बात की गई। उन्होंने बताया कि अभी तक उन्हें कोई सूचना नहीं दी गई है। तत्काल डॉक्टर की टीम को भेजा जा रहा है और मामले को गंभीरता से लेते हुए बिक्रम पीएचसी से जाँच टीम एम्बुलेंस के साथ डायट परिसर पहुँची। जहां टीम में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजेश कुमार, डॉ सरफराज, डॉ अमित कुमार, दिनेश कुमार, आशुतोष ने पहुँच कर बीमार प्रशिक्षुओं की जाँच शुरू की। वहीं डॉक्टर ने बताया कि कुल 87 की संख्या में लोगों का इलाज किया गया। इनमें 11 लोगों को डॉक्टर की देख रेख में रखा गया है। इसमें कुछ लोगों को वायरल फीवर और कुछ लोगों को डिहाइड्रेशन है।सभी लोगों को तत्काल दवा मुहैया कराया गया है।