पुलिस की ता॑डव से महिला सहमी, महिलाओं के साथ पुलिस ने किया अभद्र व्यवहार ।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद-रतनी से धीरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट।

रतनी –शकूराबाद थाना की पुलिस द्वारा रात्रि में घर में घुसकर महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने तथा तोड़ फोड़ करने की धमकी देने की बात सामने आई है।
मिली जानकारी के अनुसार शकूराबाद थाना की पुलिस द्वारा बीते मंगलवार की रात्रि अचानक घर में सो रही महिलाओं की किवाड़ खुलवाने, तथा किवाड़ को खोलने में देर हो जाने पर गाली गलौज करने की बात कही गई है।
मामला थाना क्षेत्र की ग्राम सिक॑दरपुर की है। जहां घर में सो रही महिलाओं को अचानक रात्रि करीब 12 बजे किवाड़ खुलवाने का प्रयास किया गया। महिलाओं ने जब घर के अंदर से जानने का प्रयास किया तो कहां गया कि हमलोग शकूराबाद थाना के बड़ा बाबू है, दरवाजा खोलो नहीं तो किवाड़ को तोड़ दिया जाएगा। महिला सहम गई,और किवाड़ खोलते ही चार पुलिस घर में घुसकर कुछ खोजने लगे,जब महिला ने बताई कि घर में कोई मर्द नहीं है, बाहर मजदुरी करते हैं, तो पुलिस ने गाली गलौज करते हुए कहा कि कहां भाग गया।इसपर घर की महिलाओं ने कहा कि हमलोग चोर उचक्के नहीं है,और न किसी तरह के हमारे घर के लोग अनैतिक कार्य करते हैं। इतना सुनते ही पुलिस द्वारा काफी गाली गलौज किया गया और घर में रखा समान को तोड़ने की धमकी देने लगा।
महिला ने बताई कि बीते दो माह पूर्व गांव के ही एक लड़का रात्रि में घर में घुस गया था,जिसे दुसरे दिन उस लड़के के परिजन से शिक़ायत किया तो उल्टे झगड़ा कर , मारपीट का थाना में केस दर्ज कर दिया था। महिला ने बताई कि हालांकि हमलोग के द्वारा भी थाना में लिखित आवेदन दिया था, प्राथमिकी भी दर्ज है।फिर भी पुलिस द्वारा मेरे ही घर में घुसकर महिला समझ गाली गलौज किया गया है। उन्होंने बताई कि मैं अत्यंत पिछड़ी जाति के च॑द्रव॑शी परिवार से आते हैं, तथा गरीब है। हमारे घर के मर्द बाहर रहकर मज़दूरी करते हैं।घर में कोई पुरुष नहीं रहते हैं, जिसका फायदा ‌पुलिस‌ ने किसी के बहकावे में आकर घर में घुसकर रात्रि में ता॑डव मचाया और गाली गलौज करते हुए धमकी भी दी है।
मामला चाहे जो कुछ भी हो लेकिन पुलिस के इस तरह की महिलाओं के साथ रात्रि में वर्ताव करना नहीं चाहिए।जबकी पुलिस के पास कोई सर्च वारंट भी नहीं था।
यहां यह सवाल उठता है कि बीना सर्च वारंट के किसी भी अपराधी के घर में रात्रि के समय घर में कैसे पहुंचे। क्या न्यायालय बीना सर्च वारंट के घर में घुसने का इजाज़त देती है।
इस सम्बंध में जब थाना अध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह से जानकारी ली गई, तो वे कुछ बोलने से परहेज़ कर गए।