जहानाबाद जिले के वनावर में श्रावणी मेला में डियूटी पर तैनात स्काउट एंड गाइड कैडेट के साथ अनुमंडल पदाधिकारी ने किया मारपीट।

Breaking news News बिहार



अनुमंडल पदाधिकारी के खिलाफ स्काउट एंड गाइड ने खोला मोर्चा। श्रावणी मेला से बनाई दूरी।

जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद – जिले के एक मात्र बाबा नगरी वनावर के बाबा सिद्धेश्वर नाथ की श्रावण मास में श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाते हैं। श्रधालुओं को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए जिला प्रशासन पुरी मुस्तैदी के साथ , पुलिस बल की तैनाती किया जाता है।सावन माह की एक माह चलने वाली मेला में सुरक्षा की पुरी ब्यवस्था रहती है। बाबा सिद्धेश्वर नाथ की म॑दीर तक पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा तथा कोई कठिनाई न हो इसके लिए प्रति वर्ष स्काउट एंड गाइड के क॑डैट को भी जिला प्रशासन के अनुमति पर लगाया जाता है ।
इसी कड़ी में श्रावण मास के दुसरी सोमवार को भी स्काउट एंड गाइड के क॑डैट अपनी डियूटी बखुबी निभा रहे हैं थे। डियूटी पर तैनात स्काउट एंड गाइड के क॑डैट के साथ वनावर के गायघाट से बाबा मंदिर जाने वाली तीन मुहाने पर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा अनावश्यक रूप से गाली गलौज तथा मारपीट किए जाने पर स्काउट एंड गाइड ने काफी रोष जताया है।
वही चाइल्ड एजुकेशन सह समाजिक कार्यकर्ता हरिशंकर कुमार ने बताया कि मेरे साथ अनुमंडल पदाधिकारी जहानाबाद ने बीते 28/7 को वनावर के गायघाट से बाबा मंदिर जाने वाली तीन मुहाने रास्ता के श्रावणी मेला में तैनाती के क्रम में अनावश्यक रूप से गाली गलौज तथा काॅलर पकड़ मारपीट किया गया।इस बात की जानकारी जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को भी दिया गया है।


वही उन्होंने बताया कि स्काउट एंड गाइड द्वारा बीते आठ वर्षो से वनावर के श्रावणी मेला के दौरान अपनी डियूटी बखुबी निभा रहा था।इस बार भी जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार श्रावणी मेला में निस्वार्थ भाव से से अपनी सेवा दे रहे थे। अनुमंडल पदाधिकारी के कारनामे से स्काउट के कैडेट्स डरा एवं सहमा हुआ है। तथा वनावर श्रावणी मेला 2024 से दुरी बना लिया हूं।
इस बात की जानकारी स्काउट एंड गाइड कैडेट के साथ बैठक के उपरांत हरिशंकर कुमार ने दिया।बैठक में सहायक जिला स॑गठन आयुक्त (गाइड) वैष्णवी केशरी,क॑पनी कमा॑डर मुस्कान कुमारी, सहायक तनी कुमारी,दलनायक गौतम कुमार,सहायक नीतीश कुमार सहित दर्जनों स्काउट एंड गाइड कैडेट उपस्थित थे।