न्यू एरा पब्लिक स्कूल में ग्रीन डे का किया गया आयोजन, छात्र छात्राओं ने बिखेरा अपना जलवा।

Breaking news News बिहार शिक्षा



बिक्कु कुमार

बिक्रम प्रखंड अंतर्गत बाघाकोल गांव में स्थित न्यू एरा पब्लिक स्कूल में मंगलावर को ग्रीन डे का आयोजन किया गया। इस मौके पर विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों के द्वारा पौधा रोपण का कार्यक्रम किया गया। जिसमें अनेक प्रकार के पौधे जैसे छायादार, फलदार एवं छोटे-छोटे फूल के पौधे लगाए गए। बता दें कि पौधे लगाने के पश्चात विद्यार्थियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया।

जिसका विधिवत उद्घाटन विद्यालय के प्राचार्या डॉ श्रीमती नीना कुमार ने किया। वहीं कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का थीम पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ था। इस मौके पर विद्यालय के प्राचार्या ने कहा कि जब तक हम पर्यावरण के प्रति सजग नहीं होंगे तब तक धरती पर जीवन जीने में मुश्किल होगी। और पेड़ पौधे से ही पर्यावरण संतुलित बना रहेगा । इसलिए हम लोगों को अपने जीवन में पेड़ पौधों को लगाते रहना चाहिए और उसकी देखभाल भी करना हमारा अपना कर्तव्य है। इस मौके पर मेहंदी प्रतियोगिता एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

जिसमे मेहंदी प्रतियोगिता में स्वाति प्रथम, अनन्या कुमारी द्वितीय तथा तृतीय पुरस्कार क्रिस्टी को मिला। पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम आर्यन चंद्रा, द्वितीय अल्तमश एवं तृतीय प्रतिक राज को पुरस्कार दिया गया। इसके साथ ही बच्चों को सांत्वना पुरस्कार भी दिया गया। बता दें कि कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के उप प्राचार्य सोमदत्त चक्रवर्ती ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवम् शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।