अ॑धेरी रात में चोरी के नियत से घुसने के क्रम में ग्रामीणों ने पकड़ चोर को पुलिस को किया हवाले।

Breaking news News बिहार



पकड़ा गया चोर अबैध रुप से बालू की चोरी में भी रहता है स॑लिप्त

जहानाबाद-रतनी से धीरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट।

रतनी– जिले में चोरी की घटनाओं में लगातार वृद्धि देखी जा रही है।
इसी कड़ी में बीते सोमवार की रात्रि शकूराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पतिआवाॅ में चोरी करने की नियत से घर में घुसने का प्रयास कर रहे चोर को ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया।
ग्रामीणों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार बीते सोमवार की रात्रि करीब एक बजे शकूराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पतिआवाॅ निवासी आशो मोची के घर में एक चोर घुसने की कोशिश कर रहा था।पर॑तु जैसे ही दिवाल पर चढ़ने की कोशिश किया तो ईंट गिरने की आवाज़ पर घर तथा बगल घर के लोग जाग गए।तो देखा कि एक युवक घर में घुसने का प्रयास कर रहा है। जिसे तत्काल पकड़ लिया गया। वही पकड़ाएं चोर की पहचान ग्राम नारायणपुर निवासी दीलीप दास के रूप में हुआ।
वही ग्रामीणों ने बताया कि दीलीप दास ट्रैक्टर चालक है,जो रात्रि में बालू खनन का भी ध॑धा करता है।
बीते रात्रि भी ग्राम पतिआवाॅ से दक्षिण मोरहर नदी से बालू का उठाव कर रहा था, जिसे ग्रामीणों ने बिरोध किया था। ग्रामीणों ने बताया कि बालू उठाव के क्रम में काफी नोंक-झोंक भी हुआ और अन्ततः बालू उठाव कर रहे,बालू चोर भाग खड़ा हुआ था।
वही थाना अध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि फिलहाल ग्रामीणों द्वारा सौपा गया चोर को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। तथा पतिआवाॅ निवासी आशो मोची के पुत्र अमरे॑द्र कुमार ने लिखित आवेदन दिया है। आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर कारवाई प्रारंभ कर दिया गया है।