पटना में हुए विगत दिनों दिन दहाड़े अरुण च॑द्रव॑शी की हत्यारा पुलिस गिरफ्त से अभी भी बाहर।

Breaking news News बिहार


आखिर कब होगी अरुण की हत्यारों की गिरफ्तारी,पुछता है च॑द्रव॑शी समाज ?

जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद -बिहार में हो रहे लगातार च॑द्रव॑शी सहित अतिपिछड़ा एवं दलित की हत्या पर सरकार मौन है। हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर अतिपिछड़ा समाज अपने को असहज महसूस कर रहा है।सभी पार्टी के शीर्ष नेता चुनाव के वक्त अतिपिछड़ा वर्ग पर विभिन्न प्रकार के लोभ प्रलोभन देकर वोट लेने की बात कहती हैं,पर॑तु अतिपिछड़ों के साथ चुनाव परिणाम आने के बाद सौतेला व्यवहार करना प्रारंभ कर देते हैं।
मगध प्रमंडल च॑द्रव॑शी चेतना मंच के प्रशिक्षक सुरेंद्र प्रसाद च॑द्रव॑शी ने एक ब्यान जारी कर सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए पुछा है कि आखिर कब तक च॑द्रव॑शी समाज के साथ सौतेला व्यवहार जारी रहेगा। जबकि पूर्व के लोकसभा चुनाव में एन डी ए प्रत्याशी के पक्ष में अधिक मतदान करने का काम किया था।पर॑तु उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव के बाद लगातार च॑द्रव॑शी समाज को टारगेट बनाया गया।और अनेक युवकों को गोली मार हत्या कर दी गई।
उदाहरण स्वरूप उन्होंने बताया कि नाल॑दा‌ जिला में तीन युवकों को एक साज़िश के तहत हत्या कर दी गई, वही जहानाबाद में एक युवक को सोएं हुए अवस्था में गोली मारकर हत्या कर दी गई, वही पटना में प्रोपर्टी डीलर अरुण कुमार को दिन दहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां से छलनी कर दिया गया, वही बख्तियारपुर में एक युवक की गोली मारकर हत्या,अरवल जिले में एक पासवान युवक की हत्या, गया जिले के टेकारी प्रखंड क्षेत्र के एक गांव में च॑द्रव॑शी परिवार को जान से मारने की नीयत से सोए हुए में घर में आग लगा देने की कोशिश किया गया।
उन्होंने कहा कि मैं सरकार से जानना चाहता हूं आखिर कब रुकेगा हत्या का दौर,और अपराधी की कब होगी गिरफ्तारी?
वही उन्होंने भाजपा पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के शीर्ष स्थानों पर बैठे नेता,वही जब स्वर्ण समाज के साथ घटीत घटनाओं पर हाय तौबा मचाना प्रारंभ कर देते हैं,पर॑तु वही अतिपिछड़ा के साथ घटीत घटनाओं पर मौन हो जाता है यैसा क्यों?
उन्होंने कहा कि पटना में हुए अरुण च॑द्रव॑शी की हत्यारा खुलम खुला घुम रहा है और पुलिस मौन है।
आख़िर हत्यारा क्यों न घुमे,हत्यारा पटना महापौर का सुपुत्र जो नामजद अभियूक्त है!
यहां सवाल यह उठता है कि आखिर किसके इशारे पर पुलिस हत्यारों की गिरफ्तारी करने से डर रही है। चुकी जानकारी के अनुसार अरुण च॑द्रव॑शी के हत्यारा पटना महापौर के साथ जो भाजपा का कद्दावर नेत्री भी है!
वही जहानाबाद हो,नाल॑दा हो या अरवल एवं बख्तियारपुर हो हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर सरकार पर सवाल उठना लाजिमी है!
वही उन्होंने बताया कि यदि सरकार मौन रही तो आने वाली 2025 की विधान सभा के चुनाव में एन डी ए को खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।