चंपारण की खबर::एमएस कॉलेज के बीबीए डिपार्टमेंट में 85 लाख रुपए का घोटाला, मामला अब थाने में

Breaking news News बिहार




मोतिहारी / राजन द्विवेदी।

एमएस कॉलेज में बीबीए डिपार्टमेंट में हुए 85.45 लाख रुपए घोटाले की चर्चा सुर्खियों में है। इस मामले में प्राचार्य डॉ अरूण कुमार मिश्रा ने मामले की जांच और कार्रवाई को लेकर नगर थाना को आवेदन भी दिया है। इस संबंध में बीबीए डिपार्टमेंट की सहायिका अंजू कुमारी ने बताया कि प्राचार्य और कार्डिनेटर मिल कर मुझे फंसाने की साज़िश रचे हैं। इस मामले में मैं अब कोर्ट में जवाब पेश करूंगी। इस पैसे की गड़बड़ी डिपार्टमेंट के कोर्डिनेटर और प्रिंसिपल ने ही किया है। अब ये खुद को बचाने के लिए मुझे इसमें फंसाया जा रहा है। इसको लेकर मार्च महीने में ही हम कोर्ट में इन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा चुके है। सहायिका अंजू कुमारी ने बताया कि अनुबंध पर 2002 से काम कर रही हैं। उस समय से इन लोगो को पता नहीं चला, आज लोग मेरे ऊपर झूठा केस कर रहे है।


अंजू ने कहा कि आखिर कितने दिनों पर ऑडिट होता है ? एक साल दो साल या 12 साल पर होता है? इसलिए हम ने कोर्ट में केस किया है। जो भी जवाब देना होगा कोर्ट और थाना में जवाब देंगे। नगर थाना में दर्ज प्राथमिकी के बारे में पूछने पर अंजू ने कहा खुद को बचाने के लिए उन लोगों ने केस किया है। जवाब कोर्ट में ही दिया जायेगा।
इस संबंध में एमएस कॉलेज के प्रिंसिपल अरुण कुमार ने बताया कि जब हम 2021 में कॉलेज का प्रिंसिपल बने, उसके बाद पता चला कि बीबीए डिपार्टमेंट का चेक बाउंस हो रहा है। फिर उसकी जांच के लिए एक टीम गठित किया। टीम ने जब जांच किया, तो इस गड़बड़ी का खुलासा हुआ। इस दौरान सहायिका अंजू कुमारी ने समय मांगा था कि सारा पैसा जमा कर देंगी। लेकिन, काफी समय बीत जाने के बाद भी उन्होंने पैसा जमा नहीं किया। इसके बाद नगर थाना में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। ताकि, उसका सही से जांच हो, जो कॉलेज का पैसा है, वह वापस कॉलेज को मिल जाए।