रतनी फरीदपुर प्रखंड मुख्यालय पर प्रखंड प्रमुख की अध्यक्षता में पंचायत समिति की हुई बैठक।

Breaking news News बिहार



पक्ष और विपक्ष में कुछ मुद्दों को लेकर हुआ ह॑गामा।

जहानाबाद- रतनी से धीरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट।

रतनी – नव निर्वाचित प्रखंड प्रमुख की पहली पंचायत समिति की बैठक में कुछ मुद्दों को लेकर पक्ष और विपक्ष में नोक झोंक देखा गया। वही बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रखंड प्रमुख अशर्फी खातून ने ह॑गामा कर रहे सदस्यों को अपनी सीट पर बैठ अपनी बात रखने का आग्रह किया।
वही प्रखंड प्रमुख ने बताई कि पूर्व के लिए गए योजनाओं को निरस्त करते हुए पुनः सभी माननीय सदस्य अपनी अपनी क्षैत्र का ली जाने वाली योजनाओं को दे, जिन्हें वार्षिक योजना में सम्मिलित किया जाएगा। वही प्रखंड प्रमुख ने मनरेगा योजना से संबंधित ली जाने वाली योजनाओं को प्रमुख के अनुश॑सा के उपरांत प्राक्कलन बनाने के प्रस्ताव पर विपक्ष के पंचायत समिति सदस्य पवन कुमार ने कड़ा विरोध किया , उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव पंचायत समिति सदस्य के अधिकार छिनने जैसा है।इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा। क्योंकि सभी पंचायत समिति सदस्य को अपने अपने क्षेत्र के विकास के लिए जन उपयोगी योजना का प्राक्कलन बनाने का विशेषाधिकार है।
वही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि वर्ष 2023-24 के लिए लिए गए योजनाओं को पोर्टल पर नहीं लोड होने के फलस्वरूप , पूर्व के योजनाओं को निरस्त करते हुए नए योजना लेने के बात कही गई। फलस्वरूप विपक्ष के पवन कुमार ने विरोध जताया, तथा कहा गया कि चुकी आर्दश आचार संहिता लागू होने के कारण पोर्टल पर लोड नहीं हो सका, इसलिए उन योजनाओं को भी प्रस्ताव में लाई जाए।
वही प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि सभी पंचायत समिति सदस्य के भावना को देखते हुए पूर्व की ली गई योजनाओं को प्रस्ताव में शामिल करने की बात कही। उन्होंने बताया कि सभी पंचायत समिति सदस्यों को अपनी अपनी क्षेत्रों में विकास हेतु चयनित कर योजनाओं की सूची उपलब्ध कराने की प्रस्ताव रखा गया।जो सभी पंचायत समिति सदस्य ने स्वीकार किया।
वही बैठक में स्थानीय विधायक कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव, शकूराबाद थाना अध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह,उप प्रमुख राजेश्वर प्रसाद उर्फ बाबा, पूर्व प्रमुख सोनी कुमारी, पूर्व उप प्रमुख प॑कज शर्मा, मुखिया नवीन कुमार, सुबेलाल यादव, धिरज कुमार सहित सभी मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य उपस्थित रहे।