16 अगस्त 2024 को पूर्वी चम्पारण के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में कर्नल प्रदीप कुमार सिंह, सेना मेडल समादेशी पदाधिकारी 25 बिहार बटालियन एन०सी०सी०,

Breaking news News बिहार

16 अगस्त 2024 को पूर्वी चम्पारण के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में कर्नल प्रदीप कुमार सिंह, सेना मेडल समादेशी पदाधिकारी 25 बिहार बटालियन एन०सी०सी०,
*बिहार प्रभारी मनीष कुमार*
मोतिहारी एवं लेफ्टिनेंट कर्नल सुरेन कुमार पाण्डे, प्रशासनिक पदाधिकारी, 25 बिहार बटालियन एन०सी०सी०, मोतिहारी, महोदय की अध्यक्षता में कुल 04 विद्यालयों की एन०सी०सी० में चयन प्रक्रिया सम्पन्न हुई


जिसमें कमशः –
मंगल सेमिनरी, मोतिहारी के कुल 82 विद्यार्थियों ने चयन प्रकिया में हिस्सा लिया, जिसमें से 50 विद्यार्थियों का चयन हुआ और 04 विद्यार्थियों को रिजर्व रखा गया।
जिला स्कूल टूप नम्बर 235 के कुल 101 विद्यार्थियों ने चयन प्रकिया में हिस्सा लिया जिसमें से 50 विद्यार्थियों का चयन हुआ और 10 विद्यार्थियों को रिजर्व रखा गया।
जिला स्कूल टूप नम्बर 236 के कुल 80 विद्यार्थियों ने चयन प्रक्रिया में हिस्सा लिया जिसमे से 50 विद्यार्थियों का चयन हुआ और 8 विद्यार्थियों को रिजर्व रखा गया।
एम०ज०के० गर्ल्स इंटर कॉलेज के कुल 88 विद्यार्थियों (बालिकाओं) ने हिस्सा लिया जिसमें से 50 विद्यार्थियों (बालिकाओं) का चयन हुआ और 11 विद्यार्थियों (बालिकाओं) को रिजर्व रखा गया।


चयन प्रकिया में सबसे पहले विद्यार्थियों का विद्यालय से संबंधित दस्तवेज और प्रारंभिक चिकित्सकीय जाँच किया गया, उसके पश्चात विद्यार्थियों की शारीरिक दक्षता की जाँच, जिसमें बीम, 400 मीटर की दौड़ और पुश-अप्स का टेस्ट लिया गया। इसके बाद लिखित परीक्षा और तद्रद्युपरांत चुनिंदा विद्यार्थियों का अंतिम चयन के लिए साक्षात्कार लिया गया।
उपरोक्त चयन प्रकिया के आधार पर परिणाम (रिजल्ट) घोषित करने के साथ ही चयन प्रकिया सम्पन्न हुई।