सहारनपुर/उप्र/रामपुर मनिहारान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नगर पंचायत में हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत झंडे वितरित किए गए। अधिशासी अधिकारी सविता वर्मा ने कहा कि तिरंगा हमारी आन बान शान का प्रतीक है।

Breaking news News उत्तरप्रदेश




रिपोर्ट वैभव गुप्ता।


सोमवार को नगर पंचायत कार्यालय पर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सविता वर्मा व चेयरपर्सन प्रतिनिधि कुलदीप बालियान ने हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत तिरँगा झंडे का वितरण किया।इस दौरान अधिशासी अधिकारी सविता वर्मा ने कहा कि तिरँगा झंडा हमारी आन बान शान का प्रतीक है।स्वतंत्रता दिवस पर सम्मान झंडा फहराया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को अपने घर, प्रतिष्ठान, कार्यालय पर नियमों को ध्यान में रखते हुए झंडा लगाना चाहिए।यह हमारी हमारे देश के प्रति देशभक्ति की भावना का प्रदर्शन भी करता है।उन्होंने कहा कि नगर पंचायत द्वारा सभी वार्ड सभासदों को भी तिरँगा झंडा दिया जाएगा ताकि वह अपने वार्ड में घर घर लोगों को झंडे वितरित कर झंडा अपने घरों पर लगाने के लिए प्रेरित करें।
चेयरपर्सन प्रतिनिधि कुलदीप बालियान ने कहा कि हमारे देश के पवित्र तिरँगे की ये विशेषता है कि इसके नीचे खड़े होने वाले जाति धर्म को भूलकर केवल अपने देश को महत्त्व देते हैं।हर कोई इस तिरँगे को देखकर देश और संविधान के प्रति अपने प्यार और सम्मान का प्रदर्शन करता है।उन्होंने कहा कि यह तिरँगा हम सभी देशवासियों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य करता है।
इस दौरान जलकल प्रभारी रोहित चौहान,कम्प्यूटर ऑपरेटर पोपिन कुमार, सभासद नफ़ीस सैफ़ी,नदीम अहमद,पूर्व सभासद दिगम्बर सिंह,संदीप आदि मौजूद रहे।