चंपारण की खबर::इनर व्हील क्लब ने किया मेहंदी और ड्रॉइंग प्रतियोगिता का आयोजन, बताए यातायात के नियम भी

Breaking news News बिहार



मोतिहारी/ राजन द्विवेदी।
शहर के छतौनी स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में इनर व्हील क्लब मोतिहारी लेक टाउन ने मेहंदी एवं ड्राइंग प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इस अवसर पर अध्यक्ष पुतुल सिन्हा, चार्टर अध्यक्ष संगीता चित्रांश, पीपी रजनी कौशल, प्रधानाध्यापक राजेश कुमार, सहायक शिक्षक अमरेश कुमार, सहायक शिक्षिका निखत प्रवीन और शिक्षिका इशमा खातून शामिल थे। मंच संचालन चंद्रलता वर्मा ने किया।
अध्यक्ष पुतुल सिन्हा ने सभी शिक्षकों और शिक्षिकाओं को साल ओढ़ाकर सम्मानित किया। वहीं साफ सफाई के प्रति छात्राओं को जागरूक करते हुए बताया कि छात्राओं के लिए नियमित रूप से बुनियादी व्यक्तिगत स्वच्छता, जैसे हाथ धोना, उचित मौखिक स्वच्छता, नियमित रूप से नहाना, साफ कपड़े पहनना और नाखून की सफाई रखना अत्यंत आवश्यक है। इस अवसर पर विद्यालय की छात्राओं ने मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित की। जिसमें प्रथम पुरस्कार अनु कुमारी को, द्वितीय पुरस्कार अलीशा को और तृतीय पुरस्कार अनुष्का कुमारी को मिला। सफाई पर बच्चों के बीच प्रतियोगिता में प्रथम प्रीति कुमारी, द्वितीय आयुष सरकार और तृतीय अंशिका कुमारी को पुरस्कृत किया गया।
आईपीपी कुमारी अमृता ने अपने क्लब का परिचय बच्चों और शिक्षकों के बीच साझा किया। वहीं पीपी निशा देव ने सफाई को ध्यान में रखते हुए बताया कि किशोर बच्चियों के लिए अपने शरीर को साफ रखना कितना जरूरी होता है। किशोरियों को सैनिटरी नैपकिन के इस्तेमाल तथा साफ-सफाई के महत्व को साझा किया। सदस्य अलका सिन्हा ने सड़क सुरक्षा के बारे में बच्चों को बताया कि जब बच्चे बाहर निकलते हैं तो माता-पिता उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित होती हैं। बच्चों को सड़क पर चलते समय हमेशा बाईं ओर चलना चाहिए और सड़क पर लगे यातायात के चिन्हों के निर्देशानुसार चलना चाहिए।


विद्यालय के बच्चों में स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए ब्रश, पेस्ट, डेटॉल साबुन किशोरियों को सैनिटरी नैपकिन का वितरण भी किया और साफ-सफाई के महत्व को बताया। जबकि दिव्यांग बच्चों के बीच स्कूल बैग और स्टेशनरी के सामान भी वितरित किए गए। इस दौरान ऑक्सीजन देने वाले पौधे भी लगाए गए। ताकि वातावरण को शुद्ध बनाया जा सके।
मौके पर निशा प्रकाश, मनीषा प्रसाद और नीलम वर्मा उपस्थित थे। कुमकुम शुक्ला ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम की जानकारी दी।