जहानाबाद जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने स॑यूक्त रुप से मुहर्रम को लेकर शा॑ती समिति की किया बैठक।

Uncategorized


जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।


जहानाबाद -जिला पदाधिकारी ,अलंकृता पांडे एवं पुलिस अधीक्षक , अरविंद प्रताप सिंह की संयुक्त अध्यक्षता में आज ग्राम प्लेक्स सभागार में मुहर्रम से संबंधित शांति समिति के बैठक का आयोजन किया गया। आगामी 17 जुलाई को मोहर्रम पर्व के दौरान जिले में किसी तरह की अप्रिय घटना ना हो एवं मोहर्रम के दौरान ताजिया जुलूस कार्यक्रम शांति के साथ संपन्न हो इसके लिए जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा शांति समिति के सदस्यों के साथ विमर्श किया । उनके पक्षों को भी जाना एवं तैयारी को लेकर समिति के सदस्यों के द्वारा जो भी सुझाव दिए गए उन पर अमल करने का भी निर्देश संबंधित पदाधिकारियो को दिया ।
ताजिया का जुलूस निकालने के दौरान जो भी संयोजको के संबंध में भी निर्देश दिए । इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाए की ताजिया के निर्माण में ही ताजिया के शीर्ष भाग पर मेटल का कार्य न हो , जिसके कारण कभी-कभार बिजली के तारों के साथ संपर्क होने का खतरा सामने आने की संभावना रहती है। विद्युत विभाग को भी निर्देशित किया गया कि जुलूस के मार्ग में आने वाले सभी बिजली के तारों की जांच कर ले कि वह सही ऊंचाई पर हो तथा लटकती हुई स्थिति में ना हो।
बैठक के दौरान शांति समिति के सदस्यों के द्वारा इस संकल्प को दोहराया गया कि पूर्व की भांति जिले में इस बार भी मोहर्रम के दौरान किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो इसके लिए वह भी अपने स्तर पर सभी प्रयास करेंगे।