जहानाबाद में आगामी 13/7 को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के उद्देश्य से थाना अध्यक्षों के जिला विधिक सेवा सचिव ने किया बैठक।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद(बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद – जिला सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार ब्रजेश कुमार के निर्देशानुसार जिले के सभी थानाध्यक्षों की बैठक जिला विधिक सेवा प्राधिकार कार्यालय भवन में आगामी 13 जुलाई 2024 को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन हेतु बुलाई गई। प्रभारी सचिव अनीश कुमार ने सभी थाना अध्यक्षों को संबोधित करते हुए कहा कि न्यायालय से निर्गत सुलहनीय अपराध के मामलों का नोटिस पक्ष कारों को तामिल कराने के लिए आपके पास भेजा गया है। जिला जज ब्रजेश कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि सभी थाना अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधियों मुखिया, सरपंच, वार्ड पार्षद, पंच इत्यादि के सहयोग से पक्षकारों को बुलाकर समझा बूझाकर विवाद निपटारा करने के लिए सार्थक पहल करें। इसके लिए व्यापक स्तर पर सभी के सहयोग से जागरूकता कार्यक्रम चलाए पक्षकारों को इस बात पर जोर देकर बताना होगा कि किसी भी उत्पन्न विवाद को निरंतर रूप से जारी रखना, हमेशा तनाव में रहना किसी भी समस्या का निदान नहीं है समझौता ही एक व्यापक और सरल और शांति का मार्ग है। राष्ट्रीय लोक अदालत के स्तर पर होने वाले समझौता में किसी भी पक्ष की ना जीत होती है ना ही हार होती है। अपने परिवार की उज्जवल भविष्य के लिए समझौता का मार्ग अपनाय ।
प्रभारी सचिव अनीश कुमार ने आगे कहा कि सभी नोटिस को तामिल करते समय
पक्षकार का मोबाइल नंबर अवश्य रूप से अंकित करें। और नोटिस का तामिल प्रतिवेदन सीधे रूप से संबंधित न्यायालय में भेजें। तामिल प्रतिवेदन प्राप्त होते न्यायालय के स्तर से भी समय से पूर्व ही मामला का निष्पादन करने के लिए
पक्षकार को मोबाइल के माध्यम से आपके द्वारा दी गए मोबाइल संख्या से संपर्क स्थापित किया जाएगा तथा उन्हें बुलाकर प्रि सीटिंग कार्य भी सुनिश्चित की जाएगी। इस कार्य को इसी माह के अगले सप्ताह तक आवश्यक रूप से सभी सुनिश्चित करें। आपके कार्यों की समीक्षा पुनः इस माह के अंतिम कार्य दिवस में की जाएगी। बैठक में नगर थाना से पदाधिकारी के रूप में मनोज कुमार तिवारी, महिला थाना पूनम चौधरी, अनुसूचित जनजाति थाना कृष्णानंद राम, मखदुमपुर थाना रामलाल राम, परसबीघा थाना विमल कुमार, घोसी थाना ददन प्रसाद, हुलासगंज थाना दीपक कुमार, काको थाना शिशुपाल, बराबर पर्यटक परमेश्वर पासवान, कडौना थाना रविरंजन कुमार, औकरी थाना उपेंद्र मिश्रा, टेहटा थाना रमाशंकर सिंह, भेलावर ओमप्रकाश प्रसाद कल्पा राजकुमार राय, पाली शैलेंद्र, उमता धरनई सिद्धनाथ,सिकरिया थाना से अरविंद कुमार, उपस्थित थे।