लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को सामग्री पैकट देकर मतदान के॑द्रो पर किया गया रवाना।

Breaking news News बिहार



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद -लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के अवसर पर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के जिला के 216 जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र 217 घोसी विधानसभा क्षेत्र तथा 218 मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए संचालित डिस्पैच सेंटर से मतदान दल के द्वारा EVM एवं विशेष सामग्री पैकेट प्राप्त किया गया तथा सुरक्षा अभिरक्षा में संबंधित मतदान केंद्रों पर कूच किया गया।
डिस्पैच के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, अलंकृता पांडे के द्वारा ,218 विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर, प्रोजेक्ट इंटर बालिका उच्च विद्यालय में तथा 217 घोसी विधानसभा क्षेत्र के उच्च विद्यालय घोसी स्थित डिस्पैच सेंटर का दौरा किया गया एवं डिस्पैच के दौरान की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया। इस दौरान मखदुमपुर विधानसभा क्षेत्र के सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता ,जहानाबाद एवं घोसी विधानसभा क्षेत्र की सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह भूमि सुधार उपसमाहर्ता, चांदनी कुमारी भी उपस्थित थी। इसी प्रकार 216 जहानाबाद विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर एस एस कॉलेज जहानाबाद में,सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी की देखरेख में डिस्पैच के दूसरे दिन(p -1)का कार्य संपन्न कराया गया।


संध्या 4 बजते बजते तीनों ही डिस्पैच केंद्रों से पोलिंग पार्टी सुरक्षित अभिरक्षा में उनके लिए निर्धारित वाहनों से अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए निकल चुकी थी।
जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के द्वारा 30 मई से संचालित ,जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के माध्यम से, डिस्पैच सेंटर की एक एक गतिविधि पर नजर रखी गई। जिला स्तरीय नियंत्रण कक्ष से, सभी बिंदुओं पर नजर रखी जा रही है कि मतदान दल सकुशल अपने मतदान केंद्रों पर पहुंचा है अथवा नहीं एवं मतदान केंद्रों पर यदि कोई असुविधा जनक स्थिति हो तो उसको भी संज्ञान में लेकर त्वरित कार्यान्वन के माध्यम से ठीक कराया जा रहा है।समहरनालय में संचालित ,जिला नियंत्रण कक्ष विगत तिथि से ,मतदान की तिथि से देर रात्रि तक, जब तक की सभी पोलिंग पार्टी वापस रिसीविंग केन्द्र पर नहीं पहुंच जाती लगातार 24 * 7 संचालित रहेगी।
इस बात की जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी ने बताया कि जैसा कि आप सभी अवगत है कि कल अति महत्वपूर्ण दिन है एवं कल 01जून 2024 को ,36 जहानाबाद लोकसभा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत कुल 6 विधानसभा क्षेत्र की इस सीट पर मतदान होगा।
जिला नियंत्रण कक्ष में टोल फ्री नंबर 1950 पर भी संपर्क किया जा सकता है साथ ही 06114 224644 पर संपर्क किया जा सकता है। नियंत्रण कक्ष के माध्यम से पूरे क्षेत्र से सूचनाए प्राप्त करते हुए, सुव्यस्थित ढंग से मतदान की पूरी व्यवस्था कराई जाएगी ।इसी प्रकार प्रखंड स्तर पर भी सभी प्रखंडों में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जा रहे हैं ,जहां संबंधित सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने क्षेत्र अंतर्गत गतिविधियों पर नजर बनाए रखेंगे।