चंपारण की खबर::एसएसबी के सहयोग से विजनस्प्रिंग ने निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का किया आयोजन

Breaking news बिहार



मोतिहारी / राजन द्विवेदी।

जिले के स्थानीय सशस्त्र सीमा बल पिपराकोठी परिसर में सोमवार को प्रफुल्ल कुमार कमांडेंट 71 वीं बटालियन एस.एस.बी. के निर्देशन में युवा विकास फाउंडेशन (एन.जी.ओ) के द्वारा विजनस्प्रिंग कार्यक्रम के तहत एस.एस.बी के साथ संयुक्त निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया l कार्यक्रम की शुरुआत में वाहिनी कमांडेंट ने बताया कि अपने आंखों का सही से ख्याल रखे और मुस्कान के साथ दुनिया देखें l उन्होंने बताया कि इस जांच शिविर से समाज के कमजोर वर्गों के उन्नति और सशक्तिकरण को बल मिलेगा साथ ही आंखों की अच्छे देखभाल के प्रति लोगो मे जागरूकता पैदा होगी।
इस शिविर में विजनस्प्रिंग की तकनीकी टीम और वाहिनी के चिकित्सकों ने दूर दूर से आये ग्रामीणों की नि:शुल्क आंखों की जांच की और जिन लोगों को चश्मे की जरूरत थी, उन्हें मात्र 80 रुपये में चश्मा उपलब्ध कराया गया। बता दें कि विजनस्प्रिंग की टीम पूर्वी चंपारण में जगह जगह पर नेत्र जांच शिविरों का आयोजन कर रही है, ताकि गरीब लोग भी उचित मूल्य पर अच्छे चश्मे प्राप्त कर सके और मुस्कान से साथ दुनिया देखें । कार्य के दौरान 120 से ज्यादा लोगो के नेत्रों को निःशुल्क जांच किया गया।
मौके पर एस.एस.बी के कमांडेंट प्रफ्फुल कुमार, डॉक्टर राहुल राय, फार्मासिस्ट कुलवंत, मुख्य आरक्षी रितेश और अन्य मेडिकल टीम उपस्थित थे।