छठ पूजा के अवसर पर तालाब में नहाने के क्रम में एक बच्चे को डूबने से हुई मौत।

Breaking news बिहार



जहानाबाद -रतनी से धीरेन्द्र कुमार की रिपोर्ट।

रतनी – जहां छठी मैया की गीत में महिलाएं सराबोर थी कि अचानक बच्चे की मौत की खबर लगते ही, चित्कार मच गया।खुशी का माहौल अचानक गम में तब्दील हो गया।
घटना शकूराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम उचिटा ठाकुरवाड़ी तालाब की है। जहां आज उदयभान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करने हेतु महिलाएं एवं पुरुष उचिटा ठाकुरवाड़ी तालाब में भगवान भास्कर को अर्घ्य अर्पित कर कर रहे थे तो दूसरी ओर बच्चे तालाब में स्नान करने लगे।
बताया जाता है कि स्नान करने के क्रम में एक बच्चा तालाब के गड्ढे पानी में चले जाने के फलस्वरूप डूबने लगा। वही डूबते हुए बच्चा को देख लोगों ने शोर मचाया। डूबते बच्चे को देख ग्रामीण पानी में कुदकर बाहर निकाला,पर॑तु काफी देर हो चुकी थी,अधिक पानी पीने के फलस्वरूप बच्चे की मौत हो चुकी थी।फिर भी लोगों ने तत्काल बच्चे को पी एच सी रतनी लाया, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।
हलाकी छठ पूजा के अवसर पर पुलिस भी मौजूद थी, वही बच्चे को शव को अपने कब्जे में लेकर पुलिस पोस्टमार्टम हेतु जहानाबाद भेजा।
वही थाना अध्यक्ष ने मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि मृतक थाना क्षेत्र के ग्राम हसनपुर निवासी श॑टु शर्मा के 12 वर्षीय पुत्र दिलखुश कुमार है। वही परिजनों में चित्कार मच गया,दहाड़ मार रो रो कर बुरा हाल हो गया। वही घटना की खबर प्राप्त होते ही छठ घाट पर सन्नाटा छा गया।