गोचर कृषि इंटर कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के चल रहे शिविर में पांचवें दिन स्वयं सेवकों ने गांव में दहेज प्रथा व नशा मुक्ति के खिलाफ रैली निकाल कर ग्रामीणों को जागरूक किया।

Breaking news

रिपोर्ट वैभव गुप्ता।

बुधवार को गोचर कृषि इंटर कॉलेज रामपुर मनिहारान की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा ग्राम डकरावर कला में चल रहे सात दिवसीय विशेष शिविर के पांचवे दिन कार्यक्रम अधिकारी विकास चौधरी ने दहेज प्रथा के बारे में छात्रों को विस्तार से बताते हुए कहा कि दहेज प्रथा एक बहुत बड़ी सामाजिक बुराई है इसको हमें जड़ से खत्म करना चाहिए और हमें दहेज लेने और देने दोनों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाना चाहिए । मास्टर राम कुमार ने सेवकों को नशा मुक्ति के बारे में बताते हुए कहा कि नशा एक भयंकर बीमारी है जो मनुष्य के शरीर को खोखला बना देता है और मनुष्य का आर्थिक नुकसान होने के साथ-साथ उसका समाज से सम्मान भी खत्म हो जाता है।

बाद में सवयंसेवको न गाँव में दहेज प्रथा एवं नशा मुक्ति से सम्बंधित स्लोगन लिखी तख्तियां हाथ में लेकर और नारो के माध्यम से एक रैली निकालकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया l इस अवसर दौरान रामकुमार, कुलदीप कुमार, आदेश कुमार, ओमपाल सिंह, अमित कुमार, नाथीराम, मंजू, अरूण, काजल,निशा,वाणी, हर्षित आदि उपस्थित रहे l