चंपारण की खबर::मद्यनिषेध मामले फरारी वांछित के साथ घुमते दिखे दारोगा जी और हो गए निलंबित, फरार वारंटी भी गिरफ्तार

Breaking news News बिहार

बेतिया / राजन द्विवेदी।

जिले के बैरिया थाना अंतर्गत सिसवा सरैया गांव के सरैया मन में दिवा ग़श्ती के दौरान बैरिया थाना में पदस्थापित परिo दारोगा प्रदीप कुमार सिंह को मद्य निषेध कांड में फरारी वांछित अभियुक्त विशाल चौधरी के साथ घूमना महंगा पड़ गया। दारोगा जी को अपराधी के साथ ग्रामीणों ने देखा तो विरोध भी किया। यही नहीं मामला जिले के एसपी के पास भी पहुंच गया। जिसके बाद एसपी के निर्देश पर डीएसपी ने मामले की जांच करते हुए फरार वारंटी को भी गिरफ्तार किया। साथ ही जांच में मामले की सत्यता पाते हुए एसपी के निर्देश पर दारोगा जी के खिलाफ पर उन्हीं के थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई। ग्रामीणों के अनुसार दारोगा जी को अभिव्यक्त विशाल चौधरी को देख जब विरोध किया गया तब विशाल चौधरी ग्रामीणों के साथ भीड़ गया। जिससे झड़प एवं मारपीट हो गई। ग्रामीणों ने तत्काल इस घटना की सूचना बैरिया थानाध्यक्ष को दी । बैरिया थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर विधि व्यवस्था स्थापित किया और घटना के संबंध मे वरीय पदाधिकारी को अवगत कराया ।
मद्य निषेध कांड में फरार/वांछित अभियुक्त विशाल चौधरी के साथ साठ गांठ रखने के कारण बैरिया थाना में पदस्थापित परीक्ष्यमान पुलिस अवर निरीक्षक प्रदीप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।
पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर 2 द्वारा की गई। बताया कि जांच में पर्याप्त साक्ष्य मिलने के कारण इनके विरुद्ध विभागीय कारवाई कर दंडित किया जाएगा।
बैरिया थाना में दर्ज मद्य निषेध कांड संख्या 322/24 में वांछित अभियुक्त विशाल चौधरी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।