मखदुमपुर प्रखंड क्षेत्र के ग्राम इक्कील में महात्मा गांधी नरेगा खेल मैदान का जिला पदाधिकारी ने किया शिलान्यास।

Uncategorized



जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद -जिला पदाधिकारी अलंकृता पांडे द्वारा जिले में खेल गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए मखदुमपुर प्रखंड के पुनहदा पंचायत अंतर्गत ग्राम इक्कील के उच्च बिधालय के खेल के मैदान में महात्मा गांधी नरेगा खेल मैदान एवं स्टेडियम का शिलान्यास किया । साथ ही साथ वृक्षारोपण का भी कार्य किया ।
जिला पदाधिकारी ने बताया कि मखदुमपुर प्रखंड के पुनहदा पंचायत अंतर्गत ग्राम इक्कील के उच्च बिधालय के खेल मैदान में महात्मा गांधी नरेगा खेल मैदान एवं स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है, जिसका प्राक्कलित राशि 26 लाख 84 हजार रुपए है। उन्होंने बताया कि अगले दो माह में योजना को पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में खेल मैदान सह स्टेडियम के निर्माण से ग्रामीण बच्चों में भी खेल का उत्थान होगा। खेल मैदान सह स्टेडियम का निर्माण खेल गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। इक्कील खेल मैदान सह स्टेडियम में विभिन्न खेल के लिए कोर्ट का निर्माण कराईं जा रही है, जिसमें लगभग 100 व्यक्ति को बैठने की व्यवस्था है। खेल मैदान सह स्टेडियम में बैडमिंटन कोर्ट, बास्केटबॉल कोर्ट, फुटबॉल कोर्ट, खो खो कोर्ट, कब्बड्डी कोर्ट, लाग जम्प, हाई जम्प का कोर्ट बनाया जा रहा है, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों का बच्चों के बीच उत्साह में वृद्धि हो।


उक्त अवसर पर उप विकास आयुक्त धनंजय कुमार ने ग्राम इक्कील में महात्मा गांधी नरेगा खेल मैदान सह स्टेडियम के शिलान्यास के अवसर पर, आमजनों को शुभकामना दिया। इस कार्य में य॑ग एथलेटिक्स क्लब द्वारा खुशी व्यक्त किया गया। उसी प्रांगण में लगभग 400 पौधा लगाया गया, जिसमें काष्ठदाई, फलदार, औषधीय पौधो का रोपण किया गया। उक्त अवसर पर विद्यालय के छात्राओ द्वारा स्वागत गान के प्रस्तुति दी गई।
उक्त अवसर पर जिला पदाधिकारी एवं उप विकास आयुक्त के साथ साथ जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा राजेश कुमार, कार्यक्रम पदाधिकारी, गांव पंचायत पुनहदा के मुखिया, उच्च विद्यालय इक्कील, मध्य विद्यालय इक्कील के छात्र एवं शिक्षकगण सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।