सहारनपुर/उप्र/रामपुर मनिहारानविश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पंचायत की ओर से पौधा रोपण अभियान चलाया गया।

Breaking news News उत्तरप्रदेश





इस मौके पर अधिशासी अधिकारी सविता वर्मा ने कहा कि प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के लिए वृक्षारोपण करना आवश्यक है।

रिपोर्ट वैभव गुप्ता।


विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी सविता वर्मा व चेयरपर्सन प्रतिनिधि कुलदीप बालियान ने वृक्षारोपण अभियान आरम्भ करते हुए विभिन्न स्थानों पर विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए। इस दौरान अधिशासी अधिकारी सविता वर्मा ने कहा कि वृक्ष प्रकृति का अनमोल उपहार हैं। इनके न होने से बाढ़,पर्यावरण प्रदूषण, जलवायु परिवर्तन जैसी समस्याएं होंगी और अनेक बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है।इसलिए भविष्य में इन समस्याओं से बचने के लिए वृक्षारोपण करना ज़रूरी है।
चेयरपर्सन प्रतिनिधि कुलदीप बालियान ने कहा कि पेड़ पौधों के रूप में प्रकृति ने हमें अनमोल खज़ाना दिया है।पेड़ पौधे हमें जीवन के लिए आवश्यक ऑक्सीजन उपलब्ध कराते हैं और फल फूल व साया भी उपलब्ध कराते हैं।जल संचरण में भी भूमिका निभाते हैं। हम सभी को न केवल व्रक्ष लगाने होंगे बल्कि उनकी देखभाल भी करनी होगी ताकि आने वाली नस्लों के लिए एक हरी भरी धरती तैयार कर सकें। इस दौरान जलकल प्रभारी रोहित चौहान, सभासद नफ़ीस सैफ़ी,संदीप सैनी, नदीम अहमद,अनिल कुमार, सुरेंद्र कुमार, अकरम राय आदि मौजूद रहे।