घर में आग देखकर दूसरी मंजिल से कूद गई लड़की, मौत  

देश

एमपी। सागर में एक भीषण अग्निकांड में 13 साल की लड़की की मौत हो गई. जबकि, उसकी मां और भाई इस हादसे में घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि यहां दो मंजिला मकान आग की लपटों की चपेट में आ गया था. जिससे परिवार बुरी तरह घिर गया था. घबराहट में 13 साल की लड़की दूसरी मंजिल से नीचे कूद गई.

जिससे उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई. वहीं, हादसे में लड़की की मां और भाई बेहोश हो गए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. फिलहाल उनका इलाज चल रहा है. मकान में आग लगने की यह घटना रविवार को तड़के करीब 3.30 बजे हुई लेकिन आग पर सुबह 6 बजे जाकर काबू पाया गया.

पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश के सागर शहर में रविवार को एक दो मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई थी. देखते ही देखते आग ने पहले माले को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. इससे घबराकर 13 वर्षीय लड़की दूसरी मंजिल से नीचे कूद गई. जिस कारण उसे गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई. मृतक लड़की का भाई और मां इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए.

पुलिस अधीक्षक यश बिजोलिया ने बताया कि मृतका का नाम एंजल जैन था. एंजल जैन पुणे की रहने वाली थी. वह कुछ दिन पहले परिवार सहित अपने रिश्तेदारों के यहां रामपुरा इलाके में रहने आई थी. प्रथम दृष्टया जांच से पता चला है कि आग बिजली के शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी. कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि घर में आग लगी थी तब बाहर लोग चिल्ला रहे थे. भीड़ में एंजल के नाना भी मौजूद थे.

उन्होंने एंजल को सलाह दी कि वह मकान के पास लगी तिरपाल पर कूद जाए तो बच जाएगी. एंजल जैन तिरपाल पर कूदी जरूर लेकिन उसके वजन से प्लास्टिक की तिरपाल फट गई. इससे वह सिर के बल सीधे नीचे जा गिरी. उसका सिर सीसी सड़क से जा टकराया जिससे उसे गंभीर चोट लगी. इससे उसकी मौत हो गई.