वीडियो बनाकर ब्लैकमेल, महिला की गई जान, प्रेमी निकला कातिल

उत्तरप्रदेश क्राइम

गाजियाबाद: प्रेमी के साथ संबंधों का वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने से तंग आकर प्रेमी ने अपने साथी के साथ मिलकर महिला की हत्या कर शव हापुड़ के सिंभावली में फेंक दिया था। हत्या का खुलासा करते हुए सिंभावली पुलिस ने हत्यारोपी संग सुपारी किलर को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्यारोपियों से हत्या में इस्तेमाल कार और हथियार के साथ ही सुपारी की रकम बरामद करने का दावा किया है।

पुलिस ने 25 दिसंबर 2023 को सिंभावली थाना क्षेत्र के गांव खुड़लिया में मिले एक महिला के शव की पहचान के बाद अब उसकी हत्या के मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने गाजियाबाद निवासी महिला की गोली मारकर हत्या करने के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों में एक 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 हजार 230 रुपये नकद, हत्या में इस्तेमाल हुई पिस्टल, जिंदा व खोखा कारतूस तथा एक कार बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि 25 दिसंबर को सिम्भावली थाना के गांव खुड़लिया में एक महिला का शव बरामद हुआ था। शव पर गोलियों के निशान थे और शिनाख्त जनपद गाजियबाद के थाना मधुबन बाबूधाम के गांव सदरपुर की गीता देवी पत्नी भगत सिंह के रूप में की गई थी। सिंभावली पुलिस ने गश्त के दौरान नया बाईपास खुड़लिया से हरोड़ा अंडरपास की तरफ आने वाले रास्ते से दो लोगों को गिफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान गाजियाबाद के थाना मधुबन के गांव सदरपुर के 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश बिजेंद्र उर्फ बिरजू और वेब सिटी के कस्बा डासना के शकील के रूप में हुई। पकड़े गए आरोपियों ने जमीनी विवाद और अवैध संबंधों को लेकर महिला गीता की गोली मारकर हत्या करने की बात स्वीकार की है।

पकड़े गए आरोपी बिजेंद्र उर्फ बिरजू के महिला से अवैध संबंध थे और महिला बिजेंद्र को ब्लैकमेल करती थी। इसके चलते बिजेद्र ने शकील की मदद से गीता की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20 हजार 230 रुपये नकद, हत्या में प्रयुक्त पिस्टल, जिंदा व खोखा कारतूस तथा एक कार बरामद की है। पुलिस ने हत्या आरोपियों को जेल भेज दिया है।

एसपी के अनुसार, बिजेंद्र गीता को कार में बैठाकर घुमाने के बहाने हापुड़ लाया था। उसने गीता को शराब भी पिलाई थी। सिंभावली के पास आकर जब गीता पेशाब करने के लिए कार से नीचे उतरी तो दोनों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी और शव को वहीं पर छोड़कर दोनों वापस लौट गए थे।

पुलिस के अनुसार, हत्यारोपी पर कई मामले दर्ज हैं। हत्या के एक मामले में बिजेंद्र और शकील एक साथ जेल गए थे। पिछले साल ही वे छूटकर आए थे। उसके बाद बिजेंद्र के संबंध महिला से हो गए। महिला ने उसका वीडियो बना लिया था। वह वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उससे चार लाख रुपये ले चुकी थी। नवंबर में बिजेंद्र की बेटी की शादी थी, जबकि महिला पैसों की डिमांड कर रही थी। बिजेन्द्र ने परेशान होकर शकील को 50 हजार रुपये की सुपारी देकर हत्या का सौदा तय किया। इसके बाद हत्या कर दी गई।