सीएम के पास पहुंचा प्रोफेसर की शिकायत, चैंबर में करता है घिनौनी हरकत

देश

हरियाणा। सिरसा में चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी की करीब 500 लड़कियों ने एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इसे लेकर उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, राज्यपाल और महिला आयोग को पत्र लिखा है, जिसमें दावा किया गया कि प्रोफेसर उन्हें अपने चैंबर में बुलाकर ऐसी घिनौनी हरकत करता है।

चिट्ठी में कहा गया कि उनके साथ ऐसा कई दिनों हो रहा है। इस मामले को लेकर स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया गया है। पीड़ित लड़कियों की ओर से जो पत्र लिखा गया है वो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इसे पढ़ने के बाद लोग अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं और आरोपी के खिलाफ सख्त ऐक्शन लेने की मांग की जा रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, यह चौथी बार है जब लड़कियों ने प्रोफेसर के खिलाफ चिट्ठी लिखी है। इससे पहले यूनिवर्सिटी की आंतरिक शिकायत कमेटी 2 बार आरोपी को क्लिन चिट दे चुकी है। एएसपी दीप्ति गर्ग ने कहा कि वह शुरुआती जांच के बाद इसे लेकर FIR दर्द करेंगी। उन्होंने कहा, ‘पत्र में जो आरोप लगाए गए हैं, पहले हम उनकी जांच करेंगे। इस दौरान जो कुछ भी निकलकर सामने आएगा, उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।’

आरोपी प्रोफेसर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने दावा किया कि यह सब राजनीतिक दबाव के चलते हो रहा है। उन्होंने कहा, ‘मैं यूनिवर्सिटी से जुड़े कुछ कामों को लेकर सक्रिय रहा हूं, इसीलिए मुझे निशाना बनाया जा रहा है। मैं अपने खिलाफ हर एक जांच का सामना करने के लिए तैयार हूं।

यह पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित आरोप है।’ रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में लड़कियों की ओर से पहला पत्र पिछले साल जून में लिखा गया था। यह चिट्टी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को भेजी गई। इसे लेकर विश्वविद्यालय की ओर से आंतरिक जांच कराई गई मगर आरोपों को साबित करने को लेकर किसी तरह का सबूत नहीं मिला।