जहानाबाद में बीते 18/8 को जाने माने पत्रकार पर हुए जानलेवा हमला पर पुलिस प्रशासन दिख रहा है मौन।

Breaking news News बिहार



अपराधियों को अब तक गिरफ्तारी न होना, पुलिस भी स॑देह के घेरे में।

जहानाबाद (बिहार) से ब्यूरो चीफ मनोहर सिंह का रिपोर्ट।

जहानाबाद -जिले में बढ़ रहा आपराधिक घटनाओं को रोकने में जिला पुलिस नाकाम साबित हो रहा है। अपराधी अपराध कर छुटा घुम रहा है, पुलिस उसे छुने से परहेज़ कर रही है।
यहां यह सवाल उठता है कि क्या अपराधी पुलिस से भी ताकतवर है? क्या अपराधियों का पहुंच काफी उपर तक है कि पुलिस उसे छुने से परहेज़ कर रही है? अब यहां बात आती है कि यदि अपराधी ज्यादा ताकतवर है तो क्या कमजोर या इ॑सान लोगों का जिवन जीने का हक नहीं है, यदि है तो अपराधियों से मार खाकर जीवन जीने को विबश होना पड़ेगा।


यहां यह बात सामने आ रही है कि जब जहानाबाद में पत्रकार सुरक्षित नहीं है तो,आम लोगों के साथ क्या हो सकता है।
हम बात कर रहे बीते दिनों जहानाबाद के एन एच 83 पर जायका रेस्टोरेंट के पास नामजद अपराधियों ने दैनिक अखबार राष्ट्रीय सहारा के पत्रकार स॑तोष कुमार के उपर जानलेवा हमला कर बुरी तरह से घायल कर रुपया, सोने का चैन तथा गाड़ी को छतीग्रस्त कर दिया था। किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रहे पत्रकार स॑तोष कुमार ने थाना को सुचित किया और परिजनों के सहारे सदर अस्पताल जहानाबाद में इलाज किया गया, तथा गम्भीर स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया था। पत्रकार स॑तोष कुमार को नाक एवं कान से खुन भी निकलने की बात सामने आई थी। वही दुसरे दिन नगर थाना में अपराधियों के बिरुध प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा चुकी है।
वही पत्रकार पर हुए जानलेवा हमला करने के बिरुध,पत्रकारों ने कैंडल जलाकर आक्रोश मार्च कर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग किया था।पर॑तु खेद है कि पांच दिन बीत जाने पर भी पुलिस हाथ पर हाथ धर बैठी है। अपराधी सरयाम घुम रहा है और पुलिस चैन की ब॑शी बजा रही है।