सहारनपुर/उप्र जिलाधिकारी मनीष बंसल की अध्यक्षता में रिक्त दुकानों के व्यवस्थापन एवं नियुक्तियों के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

Breaking news News उत्तरप्रदेश




ब्यूरो रिपोर्ट सहारनपुर।


बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनपद की सभी राशन की उचित दर की रिक्त दुकानों का व्यवस्थापन सुनिश्चित कराया जाए। इसके लिए उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि के खाली चल रही उचित दर की दुकानों पर यथाशीघ्र बैठक आयोजित कराई जाए। जहां बैठक आयोजित कराने के बाद प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुए है, उन स्थानों पर दुबारा बैठक आयोजित कराई जाए, उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों और उपायुक्त स्वतः रोजगार को निर्देशित किया कि उनके स्तर पर की जाने वाली कार्यवाही में विलंब न हो। डीएम ने कहा कि दुबारा समीक्षा की जाएगी अगर किसी स्तर पर लापरवाही पाई गई तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नए राशन कार्डो के लिए प्राप्त आवेदनों का सत्यापन शीघ्रता से करने के निर्देश बीडीओ को दिए। निलंबित चल रही दुकानों की बहाली व निरस्तीकरण की प्रक्रिया को भी यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। मनीष बंसल ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि सत्यापन के कार्य को तेजी से करते हुए शीघ्रता से सत्यापन का कार्य पूरा किया जाए। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों, अधिशासी अधिकारियों एवं पूर्ति निरीक्षक को निर्देश दिए कि जनपद में सघन अभियान चलाकर अपात्रों को चिन्हित कर उनका राशन कार्ड निरस्त करते हुए तत्काल पात्रों को योजना का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। जनपद में बन रही 75 मॉडल उचित दर की दुकानों में शेष को यथाशीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 अर्चना द्विवेदी, पीडी डीआरडीए प्रणय कृष्ण, उप जिलाधिकारी सदर युवराज सिंह, उप जिलाधिकारी नकुड़ संगीता राघव, उप जिलाधिकारी बेहट मानवेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी रामपुर मनिहारान सुरेंद्र कुमार, उप जिलाधिकारी देवबंद अंकुर वर्मा, उपायुक्त स्वतः रोजगार इन्द्रपाल सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी मनीष कुमार सहित खण्ड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी, डीपीआरओ आलोक कुमार सहित खंड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी एवं पूर्ति निरीक्षक उपस्थित रहे।