सहारनपुर/उप्र/रामपुर मनिहारानमदरलैंड पब्लिक स्कूल में 23 वाँ वार्षिक उत्सव प्रयास हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भव्य प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

Breaking news उत्तरप्रदेश

रिपोर्ट वैभव गुप्ता।

रामपुर मनिहारान। क्षेत्र की नामचीन शिक्षण संस्था मदरलैंड पब्लिक स्कूल का 23 वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम का उदघाटन संस्था के प्रबंधक इंजीनियर सत्य संयम भूर्यान व नगर पंचायत पूर्व अधिशासी अधिकारी रामचन्द्र मौर्य ने संयुक्त रूप से किया। कार्यक्रम में कक्षा नर्सरी से कक्षा 12 तक के छात्र छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक व देश भक्ति से प्रेरित प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया। छोटे छोटे बच्चों ने पँजाबी व अन्य लोकगीतों पर अद्भुत नृत्य प्रस्तुत कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रबन्धक इंजीनियर सत्य संयम भूर्यान ने कहा कि स्कूल और खेत शिक्षक और किसान ऐसे मार्गदर्शक हैं जो उन्नति के रास्ते दिखाते हैं। दोनों ही जगहों पर कड़ी मेहनत करके कामयाबी हासिल की जाती है। मदरलैंड का बढ़ता दायरा मेहनत का ही परिणाम है। रामचन्द्र मौर्य ने कहा कि यह देश की विशेषता है कि यहाँ का छोटा सा बच्चा भी अपने भीतर प्रतिभाएं समेटे हुए है और स्कूल शिक्षक उसकी प्रतिभा को निखार कर कुंदन बना देता है।

स्कूल की चेयरपर्सन श्रीमती श्वेता सैनी व प्रधानाचार्या डाक्टर कुमारी शालू भूर्यांन ने कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कार व सामाजिक ज्ञान देना ज़रूरी है। हम समय समय पर ऐसे कार्यक्रम करते रहते हैं जिनसे बच्चों का हौसला खुले और वे आगे बढ़ें तरक़्क़ी करें। उन्होंने कहा कि मदरलैंड पब्लिक स्कूल ने शिक्षा के क्षेत्र में मिसाल कायम की है। क्योंकि संस्था का उद्देश्य बच्चों की नींव को मज़बूत कर उन्हें उच्च और आधुनिक शिक्षा देना है जिससे देश और समाज का विकास हो। इस दौरान कुलवंत सिंह सैनी पूर्व चैयरमैन मैनेजमेंट कमेटी गुरुकुल कुरुक्षेत्र, जसविंद्र सिंह सैनी डिप्टी डायरेक्टर कृषि फार्मर वेलफेयर डिपार्टमेंट हरियाणा सरकार, पूर्व चेयरपर्सन प्रतिनिधि प्रदीप चौधरी,कांग्रेस नगर अध्यक्ष अज़ीम मलिक,सभासद संदीप सैनी,अब्दुल रहमान, मुजीबुर्रहमान इदरीसी,मोनिका,अमिनेश सैनी,अमित सैनी आदि गणमान्य लोग सहित छात्र छात्राओं के अभिभावक एवं समस्त स्टाफ़ मौजूद रहा।