12th Fail: विक्रांत के खाते में बड़ी उपलब्धि, IMDB की रेटिंग लिस्ट में टॉप पर 12वीं फेल, ओपेनहाइमर को दी मात

मनोरंजन

अभिनेता विक्रांत मैसी इन दिनों ’12वीं फेल’ की सफलता का जश्न मना रहे हैं। इस फिल्म में विक्रांत ने पहली बार विधु विनोद चोपड़ा के साथ काम किया है। कम बजट के साथ बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही है। अब विक्रांत मैसी के 12वीं फेल ने ‘ओपेनहाइमर’ और ‘बार्बी’ को पछाड़कर IMDb में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

विक्रांत मैसी अपनी पिछली रिलीज ’12वीं फेल’ के लिए अपार सराहना के बाद सफलता की बुलंदियों पर हैं। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित, यह फिल्म विशेष रूप से ओटीटी पर रिलीज होने के बाद से ही धूम मचा रही है। फिल्म में मेधा शंकर, संजय बिश्नोई, अंशुमान पुष्कर और अन्य ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं।

रिलीज के बाद से ही यह फिल्म हर तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है और सोशल मीडिया पर राज कर रही है। विक्रांत मैसी की ’12वीं फेल’ ने अपनी उपलब्धि में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। यह फिल्म आईएमडीबी पर अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बन गई है। ’12वीं फेल’ भारतीय सिनेमा की 250 फिल्मों की सूची में से आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाली फिल्म बनकर उभरी है।

फिल्म ने 10 में से 9.2 रेटिंग के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है। टॉप पांच भारतीय फिल्मों में अन्य चार फिल्मों में 1993 की एनिमेटेड फिल्म ‘रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम’, मणिरत्नम की ‘नायकन’, हृषिकेश मुखर्जी की ‘गोल माल’ और अभिनेता आर माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म ‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ शामिल हैं।

गौरतलब है कि ’12वीं फेल’ ने इस स्थान को हासिल कर हॉलीवुड की कुछ सबसे प्रशंसित ब्लॉकबस्टर फिल्मों में भी पछाड़ दिया है इसमें 8.6 की रेटिंग के साथ ‘स्पाइडरमैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स’ है। साल की अन्य बड़ी फिल्में ‘ओपेनहाइमर’ (8.4), ‘गॉडजिला माइनस वन’ (8.4), और कन्नड़ फिल्म ‘काइवा’ (8.2) टॉप 5 में हैं। इसके अलावा, ’12वीं फेल’ ने लेटरबॉक्सडी 2023 साल की रिव्यू में हाईएस्ट रेटेड ड्रामा लिस्ट के रूप में टॉप 10 में भी अपनी जगह बनाई है।