डिजिटल सेक्टर में SEO एक्सपर्ट की है भारी डिमांड, सैलरी पैकेज भी लाखों में, जानें कैसे बनेगा इसमें करियर

शिक्षा

लाखों युवा प्रतिवर्ष ग्रेजुएशन करके रोजगार की तलाश में निकलते हैं क्योंकि किसी भी छात्र का कॅरिअर तभी आगे बढ़ सकता है जब ग्रेजुएशन के बाद वह कोई बेहतर सैलरी वाली जॉब हासिल करे। ऐसे लाखों बेरोजगार युवा डिजिटल मार्केटिंग सेक्टर में अपना कॅरिअर बना सकते हैं। इस क्षेत्र में एसईओ एक्सपर्ट की मौजूदा समय में सबसे ज्यादा कमाई हो कर रही है क्योंकि डिजिटल सेक्टर में किसी भी वेबसाइट को ग्रो होने के लिए एसईओ की जानकारी होना बहुत जरूरी है।

बेहतर SEO के जरिए ही आप अपना वेबसाइट या बिजनेस गूगल की टॉप रैंक में ला सकते हैं। इसी कारण गूगल पर रैंक में रहने वाली वेबसाइट्स का बिजनेस सर्च में नहीं रहने वाली वेबसाइट्स के मुकाबले कई गुना बेहतर होता है। यही वजह है कि आज के समय में हर कंपनी अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म का एसईओ बढ़ाने पर जोर दे रही है।

सब अपना ब्रांड गूगल के टॉप सर्च में लाने के लिए काम कर रहे हैं। इसमें उनकी मदद केवल SEO एक्सपर्ट या SEO प्रोफेशनल ही कर सकते हैं। इसीलिए एसईओ एक्सपर्ट की मौजूदा समय में भारी डिमांड हो गई है। आप भी सफलता  Advanced Digital Marketing Programmer के जरिए अपना शानदार करिअर बना सकते हैं। 

SEO की पूरी जानकारी 

अब आप कहेंगे कि ये एसईओ होता क्या है। दरअसल SEO का फुल फॉर्म है SEARCH ENGINE OPTIMIZATION, इसका कार्य वेबसाइट, ब्लॉग को सर्च इंजन पर रैंक करना है। साथ ही एसईओ के जरिए आप अपनी वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक लाने में सफल हो सकते हैं। क्योंकि SEO बहुत सारे टूल्स और प्रक्टिसेज का एक ऐसा समूह है वेबसाइट पर लाखों लोगों को ला सकता है। 

गूगल के बदले एल्गोरिद्म को समझते है एसईओ एक्सपर्ट

आप अपनी वेबसाइट ब्लॉग को SEO के एक्सपर्ट के जरिये सही ढ़ंग से रैंक करवाने और वेबसाइट, ब्लॉग को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकते है। गूगल पर 57 लाख वेबसाइट्स हैं। इसीलिए गूगल समय – समय पर अपने एल्गोरिद्म में बदलाव करता रहता है, SEO एक्सपर्ट इसे समझते है और अपडेट रहते है। SEO एक्सपर्ट का यह महत्वपूर्ण काम होता है कि वह आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक लाने में मदद कर सकते हैं साथ ही उस ट्रैफिक को विजिटर, कस्टमर में कन्वर्ट कर सकते हैं। 

आप कैसे बन सकते हैं एसईओ एक्सपर्ट

अगर आप भी एसईओ एक्सपर्ट बनना चाहते हैं तो सफलता के Master Digital Marketing Course की मदद ले सकते हैं। क्योंकि एसईओ एक्सपर्ट बनने के लिए आपको बहुत सरे टूल्स और ढेर सारी प्रक्टिस की जरूरत होगी। क्योंकि एसईओ के लिए खास कीवर्ड में कार्य करने की आवश्यकता होती है साथ ही टूल्स, ऑफ पेज ऑन पेज एवं टेक्निकल SEO की सारी बारिकियों सीखनी होती है। आप सफलता से SEO की कम्प्लीट नॉलेज प्राप्त कर सकते हैं।

यहां इंडस्ट्री के बेस्ट एक्सपर्ट और दिल्ली की अनुभवी फैकल्टी द्वारा आपको एक से दो महीने में ही एसईओ की सारी जानकारी दी जाती है। यहां आपको 40 से अधिक टूल्स, मॉड्यूल्स, 3 महीने की ऑन जॉब ट्रेनिंग, मास्टर क्लास समेत कई बेहतरीन चीजें सीखने को मिलती हैं 

मास्टर डिजिटल मार्केटिंग प्रोग्राम में ये है खास

  • एंटरप्रेन्योरशिप, ग्राफिक डिजाइन, स्पोकन इंग्लिश जैसी स्किल्स सिखाई जाएंगा
  • ईमेल मार्केटिंग, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन, कंटेंट राइटिंग, मार्केटिंग बेसिक्स सिखाए जाएंगे
  • गूगल फेसबुक समेत डिजिटल मार्केटिंग के 40+ टूल्स की तैयारी कराई जाएगी
  • एडवांस्ड मॉड्यूल्स के साथ – साथ 3 महीने की On Job Training दी जाएगी
  • इंडस्ट्री के बेस्ट एक्सपर्ट की मास्टर क्लास से भी युवाओं को सीखने का मौका मिलेगा
  • युवाओं के लिए सफलता ऑफिस आकर इंटर्नशिप करने का अवसर
  • एक्सपर्ट्स के साथ इंटरव्यू की तैयारी और मॉक टेस्ट देने का मौका मिलेगा